Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिकी सेना की वापसी के बाद अफगानिस्तान में 4 बम धमाके, 2 को मौत 21 घायल

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद यह पहला घातक विस्फोट है। जलालाबाद अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट समूह के गढ़ नंगरहार की राजधानी है। 

four separate explosions in Afghanistan on Saturday In Jalalabad city and kabul
Author
Kabul, First Published Sep 18, 2021, 8:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. अफगानिस्तान में तलिबान का कब्जा हो चुका है। शनिवार को यहां चार अलग-अलग बम धमाके हुए जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि 21 लोग घायल बताए जा रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पूर्वी नंगरहार की राजधानी जलालाबाद में तालिबान के वाहनों को निशाना बनाया गया। यहां तीन धमाकों में 2 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए।  घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें कुछ की हालत गंभीर है। काबुल के PD13 में एक विस्फोट में 2 लोगों के घायल होने की खबर है।

इसे भी पढ़ें- तालिबान V/s मुजाहिदीन: जिन हथियारों से अमेरिका-रूस तक War न जीत सके; उन्हीं से अब ये एक-दूसरे से लड़ रहे

बताया जा रहा है कि घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। धमाके के कारण कितना नुकसान हुआ इसका पता लगाया जा रहा है। इसके साथ इस बात की भी जानकारी जुटाई जा रही है कि हमला किस कारण से और किन लोगों ने किया।

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद यह पहला घातक विस्फोट है। जलालाबाद अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट समूह के गढ़ नंगरहार की राजधानी है। इसी समूह ने अगस्त के अंत में काबुल हवाई अड्डे पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए थे।

इसे भी पढे़ं- अपनी रैंकिंग नीचे गिरने से रोकने चीन करा रहा था Doing Business रिपोर्ट में फ्रॉड, जांच में खुल गई पोल

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि मृतकों और घायलों में तालिबान के अधिकारी शामिल हैं या नहीं। वहीं, काबुल में शनिवार को एक बम धमाके में दो लोग घायल हो गए। यह अभी साफ नहीं हुआ है कि काबुल बम विस्फोट में किसे निशाना बनाया गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios