Asianet News Hindi

पाकिस्तान में कट्‌टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को तोड़ा, 10 दिन में दूसरे हिंदू मंदिर पर हुआ हमला

नवरात्रि के पावन पर्व पर पाकिस्तान में हिंदु मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीती रात पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर इलाके में कट्टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया। मां दुर्गा की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने के अलावा इन हमलावरों ने मंदिर को बहुत नुकसान पहुंचाया है। बता दें कि इससे पहले भी सिंध के ही बादिन इलाके में बीती 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। 

In Pakistan, the radicals broke the idol of Goddess Durga, attacked another Hindu temple in 10 days.
Author
Lahore, First Published Oct 26, 2020, 12:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाहोर. नवरात्रि के पावन पर्व पर पाकिस्तान में हिंदु मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीती रात पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर इलाके में कट्टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया। मां दुर्गा की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने के अलावा इन हमलावरों ने मंदिर को बहुत नुकसान पहुंचाया है।

बता दें कि इससे पहले भी सिंध के ही बादिन इलाके में बीती 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। जिस मंदिर में तोड़फोड़ की गई उस मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर परिसर में घुस गए थे। इसके बाद उन्होंने दरवाजे को बंद कर मूर्ति को तोड़ कर खंडित कर दिया। पुजारी के मुताबिक, उन्होंने जाते-जाते मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया है। 

पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की

सूत्रों के मुताबिक, मंदिर पर यह हमला अज्ञात हमलावरों ने किया है। मंदिर के पास रहने वाले हिंदू समुदाय ने स्थानीय पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है लेकिन इस मामले में अभी तक हमलावरों के खिलाफ पाकिस्तान की पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, 10 दिन पहले भी सिंध प्रांत के बादिन जिले में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया था कि मंदिर में तोड़फोड़ मुहम्मद इस्माइल उर्फ चट्टो शीदी ने की थी। जिसके बाद पाकिस्तान पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी थी लेकिन अबतक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios