Asianet News Hindi

भारत चीन विवाद पर रूस का बड़ा बयान, कहा, किसी तीसरे देश की मदद की जरूरत नहीं, खुद हल कर सकते हैं विवाद

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि रूस को नहीं लगता कि भारत और चीन को सीमा विवाद सुलझाने के लिए किसी तीसरे देश की मदद की जरूरत है। सर्गेई लावरोव ने कहा, मुझे नहीं लगता कि भारत और चीन को बाहर से कोई मदद चाहिए। मुझे नहीं लगता कि उन्हें मदद करने की आवश्यकता है। खासकर जब यह देश का मुद्दा हो। वे उन्हें अपने दम पर हल कर सकते हैं। 

India China dispute Russia said that no outsiders are needed kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 23, 2020, 5:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि रूस को नहीं लगता कि भारत और चीन को सीमा विवाद सुलझाने के लिए किसी तीसरे देश की मदद की जरूरत है। सर्गेई लावरोव ने कहा, मुझे नहीं लगता कि भारत और चीन को बाहर से कोई मदद चाहिए। मुझे नहीं लगता कि उन्हें मदद करने की आवश्यकता है। खासकर जब यह देश का मुद्दा हो। वे उन्हें अपने दम पर हल कर सकते हैं। 

शांतिपूर्ण बनी रहेगी दोनों देशों में स्थिति
सर्गेई लावरोव ने कहा, हम आशा करते हैं कि दोनों देशों में स्थिति शांतिपूर्ण बनी रहेगी। वे विवादों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे। 

- मंगलवार को भारत, चीन और रूस के विदेश मंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई। इस दौरान एस जयशंकर ने कहा कि विश्व के नेतृत्व की आवाज सबके हित में उठनी चाहिए। उन्होंने कहा, इन आवाजों को सबके लिए उदाहरण पेश करना होगा।

- एस जयशंकर ने कहा, यह बैठक अंतरराष्ट्रीय संबंधों के टाइम टेस्टेड प्रिंसिपल में हमारे विश्वास को दोहराती है, लेकिन आज की चुनौती अवधारणाओं और मानदंडों की नहीं, बल्कि इसके सामान रूप के अभ्यास की है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios