Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूएई में भारतीय स्वतंत्रता दिवस की धूम, दुबई के मॉल में हुआ फ्लैश डांस, केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया वीडियो

भारतीय स्वतंत्रता दिवस (Indian Independence) सेलीब्रेशन की ताजा तस्वीरें दुबई (Dubai) से आई हैं। भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka amrit mahotsav) मनाया जा रहा है। 
 

Indian independence day celebration in dubai uae mall azadi ka amrit mahotsav flash dance mda
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Aug 14, 2022, 3:45 PM IST

दुबई. भारतीय स्वतंत्रता दिवस (Indian Independence) सेलीब्रेशन की ताजा तस्वीरें दुबई से आई हैं। भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है। एक तरफ देश में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है वहीं दुबई के एक प्रसिद्ध मॉल में सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी की धुन पर जमकर डांस किया गया। इसका वीडियो भी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शेयर किया है।

दुनिया भर में मन रहा जश्न
भारत के साथ ही विदेशी धरती पर भी भारतीय स्वतंत्रता दिवस की धूम दिखाई दे रही है। दुबई के एक फेमस मॉल में भी भारतीयता का रंग देखने को मिला। दुबई के इस मॉल में फ्लैश डांस का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों लोगों ने शिरकत की है। देशभक्ति गीत सुनो गौर से दुनिया वालों, बुरी नजर ना हम पर डालो, सबसे आगे होंगे हिंन्दुस्तानी गीत पर लोगों ने जमकर डांस किया है। जब यह डांस चल रहा था तो दुनिया के तमाम देशों के लोग जो वहां शॉपिंग कर रहे थे, जमा हुए और तालियां बजाकर भारतीय स्वतंत्रता के जश्न में शामिल हुए। वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने ट्विटर हैंडल से यह डांस का लाजवाब वीडियो शेयर किया है, जिसमें डांस करने वालों का उत्साह देखा जा सकता है।

 

सेलिब्रिटीज भी हो रहे हैं शामिल
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के हर घर तिरंगा अभियान ने पूरे भारत में सभी सोशल मीडिया साइटों पर सभी की प्रोफाइल तस्वीरों में बदलाव किया है। आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित इस अभियान ने नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए अपने आवासों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित किया है। इस अभियान में देश के जाने माने सेलिब्रिटीज भी शामिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी के 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए आमिर, सलमान खान सहित ये सेलेब्रिटी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios