Asianet News HindiAsianet News Hindi

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने जब अपने सहकर्मी के साथ की थी छेड़छाड़, इस शर्त पर नहीं हुई थी कार्रवाई

बिल गेट्स और मेलिंडा की साल 1994 में शादी हुई थी। इसी साल अगस्त में दोनों के बीच औपचारिक रूप से तलाक हो गया है।

Microsoft founder Bill Gates tried to date with his employee, Board warned after complain
Author
Washington D.C., First Published Oct 19, 2021, 10:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन। दुनिया के अमीर लोगों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) की पर्सनल लाइफ के कुछ पुराने पन्ने खुलकर सामने आए हैं। माइक्रोसॉफ्ट का अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने अपने एक महिला कर्मचारी को ई-मेल कर डेट पर चलने को कहा था। उन्होंने अपनी शादी के बाद यह ऑफर महिला कर्मी को दिया था। सबसे बड़ी बात यह कि इस मेल के बारे में जब कंपनी के अन्य अधिकारियों को पता चला तो उनको चेतावनी भी दी गई थी और उन्होंने दुबारा ऐसी हरकत न करने का आश्वासन भी दिया था। 

करीब डेढ़ दशक पुरानी छेड़खानी की यह घटना

यह साल 2007 की बात है। बिल गेट्स माइक्रोसाफ्ट के अध्यक्ष और फुलटाइम कर्मचारी थे। गेट्स ने कंपनी की एक महिला कर्मचारी को ईमेल भेजकर डेट पर चलने को कहा था। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने एक मीडिया एजेंसी को बताया कि 2007 में बिल गेट्स ने ईमेल के जरिए एक महिला कर्मचारी के साथ छेड़खानी की थी ओर उसे काम से बाहर मिलने के लिए कहा था।

हालांकि, अगले साल 2008 में कंपनी को बिल गेट्स के ईमेल के बारे में पता चला तो ग्रुप के अधिकारियों ने गेट्स को चेतावनी दी। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, गेट्स ने ईमेल भेजने के आरोपों को स्वीकार किया और कहा कि वह ऐसा दोबारा नहीं करेंगे।

गलती स्वीकार करने और नहीं दोहराने की शर्त पर कार्रवाई नहीं

बिल गेट्स की ओर से दोबारा ऐसा नहीं करने की बात कहने पर बोर्ड ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। बिल गेट्स और मेलिंडा की साल 1994 में शादी हुई थी। इसी साल अगस्त में दोनों के बीच औपचारिक रूप से तलाक हो गया है।

इसे भी पढ़ें- 

कांग्रेस ने पीएम मोदी को अंगूठाछाप वाला ट्वीट किया डीलिट, प्रदेश अध्यक्ष बोले-नौसिखिए सोशल मीडिया मैनेजर की वजह से खेद है

बाबुल सुप्रियो ने सांसदी से दिया इस्तीफा, बोले-बीजेपी छोड़ दिया तो पद कैसे रख सकता, सुवेंदु अधिकारी को भी ऐसा करने की दी सलाह

एनआरआई के खाते से निकाल रहे थे रुपया, एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 अरेस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios