नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में इसी साल होने वाले चुनाव के चलते भारत का दौरा कर सकते हैं। इस दौरे पर भारत और अमेरिका के बीच कई अहम आर्थिक समझौते हो सकते हैं। इन समझौतों के जरिए भारत को अमेरिका अपने देश में खुलकर व्यापार करने की छूट देगा, जिस पर पिछले साल ही प्रतिबंध लगा है और भारतीय बाजार में कई अमेरिकी कंपनियां निवेश कर सकती हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति एक ही मंच पर नजर आ सकते हैं। 

हाउडी मोदी की तर्ज पर होगा हाउडी ट्रंप 
गुजरात के अहमदाबाद में हाउडी मोदी की तरह हाउडी ट्रंप कार्यक्रम रखने की योजना है। इस कार्यक्रम में भारतीय प्रधानमंत्री मोदी भी शिरकत कर सकते हैं। इन दोनों बड़े नेताओं के अलावा गुजराती मूल के अमेरिकी नागरिक भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों को चुनाव से पहले ट्रंप के पक्ष में रिझाने का होगा। 

सुपरहिट रहा था हाउडी मोदी 
पिछले साल नवंबर के महीने में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम की सफलता के बाद 'हाउडी ट्रंप' गुजरात के अहमदाबाद में रखा जा सकता है। फरवरी के महीने में अमेरिकी राष्ट्रपति भारत का दौरा कर सकते हैं। इस प्रस्तावित दौरे में अमेरिकी राष्ट्रपति पहले दिल्ली जाएंगे और फिर अहमदाबाद में हाउडी ट्रंप में शामिल होंगे। अहमदाबाद में इस कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो चुकी है।