Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shocking Landing:अमेरिका के कैलिफोर्निया में लैंडिंग के बीच हवा में ही 2 छोटे विमान आपस में टकरा

अमेरिका के कैलिफोर्निया के सांता क्रूज काउंटी में एक हवाई क्षेत्र में उतरने का प्रयास करते समय दो छोटे विमान आपस में टकरा गए इस हादसे में कुछ लोगों की मौत की आशंका है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और FAA द्वारा एक जांच चल रही है।

Multiple fatalities reported after 2 small planes collide mid-air at California airport kpa
Author
California, First Published Aug 19, 2022, 6:24 AM IST

वर्ल्ड न्यूज. अमेरिका के कैलिफोर्निया में दो छोटे विमानों के आपस में टकराने(Two small aircraft collided) का मामला सामने आया है। कैलिफोर्निया के सांता क्रूज काउंटी में एक हवाई क्षेत्र में उतरने का प्रयास करते समय दो छोटे विमान आपस में टकरा गए इस हादसे में कुछ लोगों की मौत की आशंका है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और FAA द्वारा एक जांच चल रही है। दुर्घटना वॉटसनविले म्यूनिसिपल एयरपोर्ट पर लगभग 2.56 बजे हुई। शहर के अधिकारियों के अनुसार, कई एजेंसियां दोपहर 3.37 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंचीं।

छोटे से एयरपोर्ट पर उतरने की कोशिश कर रहे थे
फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन(FAA) के अनुसार, सेसना 152(Cessna 152) में एक व्यक्ति सवार था, जबकि दो लोग सेसना 340 में सवार थे। दुर्घटना तब हुई, जब विमान कैलिफोर्निया के वाटसनविले शहर में एक छोटे से हवाई अड्डे पर उतरने की कोशिश कर रहे थे। अचानक दोनों टकरा गए। अधिकारियों ने कहा कि वाटसनविले नगर हवाई अड्डा सैन जोस(San Jose) शहर सेलगभग 50 मील दक्षिण में स्थित है। यह एक कृषि क्षेत्र है। सांता क्रूज़ काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कहा कि उसने हवाई अड्डे के पास एविएशन वे पर विमानों के टकराने की सूचना मिली थी।

कुछ दिन पहले भी हुआ था एक हादसा
दो दिन पहले ही दक्षिण कैलिफोर्निया में ही सिंगल इंजन वाले सेसना (Cessna) विमान ने 91 फ्रीवे पर अपनी इमरजेंसी लैंडिंग की थी। लैंडिंग के समय विमान सड़क पर जा रहे एक पिकअप ट्रक से टकरा गया था। विमान के परखच्चे उड़ गए थे। इसके बाद उसमें आग लग गई थी।

इससे पहले अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में एक छोटे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। लैंडिंग से पहले हवा में ही उसका पायलट 4000 फीट की ऊंचाई से गिरा था। हालांकि उसकी जांच जारी है कि विमान में तकनीकी खराबी आई थी या पायलट जानबूझकर कूदा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 साल के पायलट चार्ल्स ह्यू क्रुक्स जिस छोटे से विमान को उड़ा रहे थे, उसकी कैपिसिटी 10 यात्रियों की है। गनीमत रही कि तब उसमें कोई नहीं था।

यह भी पढ़ें
रूस के इस बॉम्बर के उड़ने से बढ़ गई थी अमेरिका की परेशानी, भारत में भी खरीदने पर हो रही बात
बांग्लादेश में Horrible Accident: पैसा बचाने के चक्कर में ऐसी भयंकर लापरवाही, प्रोजेक्ट से जुड़े 9 लोग अरेस्ट

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios