Asianet News Hindi

न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा गर्मियों में करेंगी शादी, ये वर्ल्ड की दूसरी महिला हैं जो पीएम रहते बन चुकी हैं मां

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न शादी करने जा रही हैं। गर्मियोें में उन्होंने शादी का फैसला किया है लेकिन अभी डेट सार्वजनिक नहीं की है। जेसिंडा ने 2019 में सगाई की थी। कोस्ट रेडिया को पीएम ने बताया कि वह और उनके पार्टनर, जोकि टेलीविजन होस्ट हैं, को आखिरकार शादी के लिए डेट मिल ही गया। 

NewZealand PM Jacinda will marry with her partner, they have 2 years old girl child DHA
Author
Sydney NSW, First Published May 5, 2021, 5:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिडनी। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न शादी करने जा रही हैं। गर्मियोें में उन्होंने शादी का फैसला किया है लेकिन अभी डेट सार्वजनिक नहीं की है। जेसिंडा ने 2019 में सगाई की थी। कोस्ट रेडिया को पीएम ने बताया कि वह और उनके पार्टनर, जोकि टेलीविजन होस्ट हैं, को आखिरकार शादी के लिए डेट मिल ही गया। 

गर्मी के सीजन में कर सकते हैं दोनों शादी

न्यूजीलैंड में दिसंबर से फरवरी तक गर्मियों का मौसम होता है। इसी दौरान दोनों ने शादी का मन बनाया है। हालांकि, अभी भी डेट तय नहीं है लेकिन कहा जा रहा है कि ईस्टर की छुट्टियों में शादी की तारीख तय की जा सकती हैं। चालीस वर्षीया पीएम अर्डर्न ने 2019 में ईस्टर की छुट्टियों पर अपने 44 वर्षीय पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड से सगाई की थी। 

दोनों को एक दो साल की बच्ची है

पीएम जेसिंडा अर्डर्न और टीवी होस्ट क्लार्क गेफोर्ड की एक दो साल की बच्ची है। प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए जेसिंडा ने जून 2018 में बेटी नीवी को जन्म दी थी। न्यूयार्क में यूएन असेंबली में वह अपनी बच्ची को लेकर गई थीं। 

2017 में जेसिंडा ने पीएम पद संभाला 

2017 में हुए आम चुनावों में सेंटर लेफ्ट पार्टी ने जीता था। इसके बाद प्रधानमंत्री पद पर जेसिंडा अर्डर्न आसीन हुई थीं। 

पीएम रहते मां बनने वाली दूसरी महिला

जेसिंडा दुनिया की दूसरी महिला हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री रहते हुए मां बनीं। 2018 में जेसिंडा ने पीएम रहते हुए एक बच्ची को जन्म दिया था। पाकिस्तान की पीएम बेनजीर भुट्टो भी पद पर रहते हुए अपने दूसरे बेटे केा 1990 में जन्म दिया था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios