Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाक सेना प्रमुख ने LOC पर मनाई ईद, बोले-हम कश्मीर को वैश्विक मुद्दा बनाने में विफल रहे, भारत सफल हुआ

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाक सैनिकों के साथ ईद मनाई। वे एलओसी के पास पूना सेक्टर का दौरा करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर हार स्वीकारते हुए कहा, हम इस वैश्विक मुद्दा बनाने में नाकाम रहे।

Pakistan Army chief called Kashmir disputed territory KPP
Author
Islamabad, First Published May 25, 2020, 1:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाक सैनिकों के साथ ईद मनाई। वे एलओसी के पास पूना सेक्टर का दौरा करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर हार स्वीकारते हुए कहा, हम इस वैश्विक मुद्दा बनाने में नाकाम रहे। वहीं, भारत अपनी बात दुनिया को समझाने के मामले में सफल रहा है। इसलिए कश्मीर में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन और हिंसा से वैश्विक समुदाय का ध्यान हट गया है।

कश्मीर को बताया विवादित क्षेत्र
बाजवा ने कश्मीर को एक विवादित क्षेत्र बताया। उन्होंने कहा, कश्मीर की स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा। बाजवा ने कहा, दक्षिण एशिया में  रणनीतिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। 

भारत ने पाकिस्तान को दी थी हिदायत
भारत ने पिछले दिनों पाकिस्तान को डेमार्श जारी किया था। भारत ने इसमें साफ कर दिया है कि गिलगिट और बाल्टिस्तान भारत का अभिन्न और वैध हिस्सा है। इसलिए पाकिस्तान की न्यायिक व्यवस्था यानी सुप्रीम कोर्ट को इस पर आदेश जारी करने का कोई अधिकार नहीं है। साथ ही भारत ने पाकिस्तान को यह क्षेत्र खाली करने को कहा।

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भारत ने दिया कड़ा संदेश
भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकत को लेकर फटकार लगाई थी। भारत ने गिलगिट बाल्टिस्तान में चुनाव कराने के पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नाराजगी जताई थी। साथ ही भारत ने बेहद सख्त आपत्ति जताते हुए कहा कि पाकिस्तान गिलगिट बाल्टिस्तान क्षेत्र को खाली करे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios