Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान: इमरान खान को जनरल बाजवा ने चेताया, बदनामी अभियान चलता रहा तो खत्म हो जाएगा सेना का सब्र

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) ने रावलपिंडी में अपने फेयरवेल स्पीच में पूर्व पीएम इमरान खान को चेताया है। उन्होंने कहा कि बदनामी अभियान जारी रहा तो सेना का सब्र खत्म हो जाएगा।

Pakistan Army chief says Army patience to ongoing smear campaign may not be unlimited vva
Author
First Published Nov 23, 2022, 9:55 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को चेताया है। 29 नवंबर को रिटायर होने जा रहे बाजवा ने एक कार्यक्रम में कहा कि सेना की बदनामी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अगर यह चलता रहा तो सेना का सब्र खत्म हो जाएगा। 

बाजवा ने बुधवार को एक कार्यक्रम में चेताया कि जिस तरह वर्तमान में सेना के खिलाफ बदनामी अभियान चल रहा है सेना के पास असीमित सब्र नहीं है। बाजवा ने सभी नेताओं से कहा कि वे अपने व्यक्तिगत अहंकार को एक तरफ रख दें। वे पहले हुई गलतियों से सीखें और आगे बढ़ें। 

विदेशी साजिश नहीं थी इमरान को कुर्सी से हटाना
सेना प्रमुख इमरान खान के उस वादे को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि विदेशी साजिश के चलते उन्हें पीएम की कुर्सी से हटाया गया। बाजवा ने कहा कि पिछली सरकार गिराने के लिए अगर ऐसी कोई साजिश होती तो सेना चुप नहीं बैठती। सेना ऐसा नहीं होने देती। पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय रावलपिंडी में रक्षा और शहीद दिवस समारोह को संबोधित करते हुए जनरल बाजवा ने कहा, "मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि कोई विदेशी साजिश नहीं थी। अगर ऐसी कोई साजिश होती तो सेना चुप नहीं बैठती।" 

इमरान ने सेना पर लगाए हैं गंभीर आरोप
बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को अविश्वास मत हारने के बाद अप्रैल में सत्ता से बेदखल कर दिया गया था। कुर्सी से हटाए जाने के बाद इमरान ने आरोप लगाया था कि रूस और चीन के साथ स्वतंत्र विदेश नीति के फैसलों के कारण अमेरिका ने उन्हें पद से हटाने के लिए साजिश रची। 

यह भी पढ़ें- जाकिर नाइक को फीफा वर्ल्ड कप में बुलाने पर नाराज हुआ भारत, अब कतर ने सफाई देते हुए कही ये बात

पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान सत्ताधारी पार्टियों के साथ ही पाकिस्तान की सेना पर भी हमलावर हैं। इमरान खान ने सेना के जनरलों को कई बार निशाना बनाया है। उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पर तीखे हमले किए हैं। इमरान ने आईएसआई को खुद पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार बताया है। इमरान खान पाकिस्तान में तुरंत चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। उनकी पार्टी विरोध में लॉन्ग मार्च निकाल रही है। इमरान खान और उनकी पार्टी के नेताओं द्वारा पाकिस्तानी सेना के जनरलों के खिलाफ लगातार बयान दिए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख बनने के लिए इन 5 लोगों में मुकाबला, जनरल बाजवा 29 नवंबर को उतारेंगे वर्दी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios