इस्लामाबाद. कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला कर लिया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने एविएशन डिवीजन के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर के हवाले से बताया, "सरकार के फैसले के अनुसार इंटरनेशनल फ्लाइट्स (शेडूल्य, नॉन शेडूल्य और चार्टर फ्लाइट) को आज रात 11.59 बजे से शुरू किया जाएगा। 

एसओपी का पालन जरूरी होगा
एक बयान में उन्होंने कहा, ग्वादर और तुरबद को छोड़कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों एयरलाइनों को शुरू किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए एसओपी पहले ही जारी किए जा चुके हैं, जिसके अनुसार एयरलाइंस को गंतव्य देश के एसओपी का पालन करना आवश्यक होगा।

एयरपोर्ट पर भीड़ लगाने की इजाजत नहीं
एयरपोर्ट पर भीड़ लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और विमानों को सैनिटाइज किया जाएगा। पाकिस्तान में 16 मई को कुछ घरेलू उड़ानों को शुरू किया गया था। मार्च में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने सभी उड़ानों को रद्द कर दिया था। 

पाकिस्तान में कोरोना के 64 हजार से ज्यादा केस
पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 64 हजार से ज्यादा केस आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 2,636 नए मामले सामने आए। वहीं 57 और लोगों की जान जाने के बाद मरने वालों की संख्या 1,317 हो गई।

23 हजार से ज्यादा मरीज ठीक 
पाकिस्तान में अभी तक 23,305 मरीज ठीक हो चुके हैं।अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 11,931 जांच की गई। अभी तक कुल 5,20,017 लोगों की जांच की गई है। इस बीच, पेशावर में एक वरिष्ठ पत्रकार की गुरुवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई।