Asianet News Hindi

पीएम मोदी कर सकते हैं साऊदी अरब का दौरा, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही सऊदी अरब का दौरा कर सकते हैं। उनसे पहले 2 अक्टूबर को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सऊदी अरब का दौरा किया था। कयास लगाए जा रहें हैं कि NSA डोभाल पीएम के सऊदी अरब दौरे का ग्राउंड तैयार करने के लिए गए थे। 

PM Modi can visit Saudi Arabia, these important issues will be discussed
Author
New Delhi, First Published Oct 5, 2019, 10:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही सऊदी अरब का दौरा कर सकते हैं। उनसे पहले 2 अक्टूबर को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सऊदी अरब का दौरा किया था। कयास लगाए जा रहें हैं कि NSA डोभाल पीएम के सऊदी अरब दौरे का ग्राउंड तैयार करने के लिए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी सऊदी अरब में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात करेंगे। जिसमें दोनों के बीच निवेश और आर्थिक संबंध को लेकर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री सऊदी अरब के शीर्ष नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय महत्व के मुद्दों पर भी बात करेंगे। साथ ही रियाद में आयोजित एक निवेश सम्मेलन में शिरकत करेंगे। बता दें कि ये निवेश सम्मेलन खाड़ी के देशों ने आयोजित किया है।

 

पीएम मोदी की दूसरी अरब यात्रा होगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये दूसरी सऊदी अरब यात्रा होगी, हालांकि इस दौरे की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि 2 अक्टूबर को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सऊदी अरब के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने प्रिंस सलमान से मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के भारत के फैसले से जुड़े पहलुओं की जानकारी दी। अजीत डोभाल ने अपने समकक्ष मुसैद अल ऐबान के साथ भी बैठक की। मुसैद सऊदी अरब के काउंसिल ऑफ पॉलिटिकल एंड सिक्योरिटी अफेयर्स तथा नेशनल साइबर सिक्योरिटी अथॉरिटी के चेयरमैन भी हैं। दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा हुई। माना जा रहा है कि तेल ठिकानों पर हुए ड्रोन हमले और सऊदी अरब की सुरक्षा पर भी दोनों देशों के बीच बातचीत हुई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios