टेक्सास. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को टेक्सास के ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं। अमेरिका की धरती पर कदम रखते ही मोदी ने ट्वीट किया- 'Howdy ह्यूस्टन!' साथ ही पीएम का ट्रेड एंड इंटरनेशनल अफेयर्स के डायरेक्टर क्रिस्टोफर ओलसन और अन्य कई अधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया स्वागत किया। इस मोके पर यूएस में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रंगला और भारत में यूएस के राजदूत केनेथ जस्टर भी मौजूद थे।

ह्यूस्टन तेल और गैस की राजधानी के नाम से प्रसिद्ध 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में होने वाले 'Howdy Modi' कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे। बता दें कि 'Howdy Modi' कार्यक्रम की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। तीन घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 50 हजार लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे। ह्यूस्टन अमेरिका की तेल और गैस की राजधानी के नाम से प्रसिद्ध है। भारत और अमेरिका ने ऊर्जा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए पिछले साल रणनीतिक ऊर्जा साझेदारी को समझौता किया था।

कार्यक्रम में कलाकार देंगे प्रस्तुतियां
एनआरजी फुटबाल स्टेडियम में 71,995 सीटें हैं। यह कार्यक्रम रविवार को आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में उपस्थित रहेंगे। भारतीय समुदाय तीन घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम की तैयारी करने में व्यस्त हैं। जिसमें कलाकार अन्य प्रस्तुतियों के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोकगीत और नृत्य की भव्य प्रस्तुति देंगे। ह्यूस्टन के 1,000 से ज्यादा गुजराती समारोह में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गुजरात के पारंपरिक नृत्य 'डांडिया' की तैयारी कर रहे हैं।