Asianet News HindiAsianet News Hindi

Russia: साइबेरिया में कोयला खदान में आग लगने से 52 की मौत, कोई नहीं बचा जिंदा

रूस (Russia) के साइबेरिया में एक कोयला खदान में लगी भीषण आग से 52 लोगों की मौत हो गई। आग लगने की वजह मीथेन गैस में हुआ विस्फोट माना जा रहा है। 

Russia Siberia coal mine accident killing 52 people
Author
Moscow, First Published Nov 26, 2021, 5:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मास्को। रूस (Russia) के साइबेरिया (Siberia) में एक कोयला खदान (coalmine) में लगी भीषण आग से 52 लोगों की मौत हो गई। खान के अंदर फंसे सभी लोगों की मौत हो गई। राहत व बचाव टीम को एक भी व्यक्ति जिंदा नहीं मिला। 

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी तास (Tass) के अनुसार आग साइबेरिया के केमेरोवो की एक खदान में लगी थी। उस वक्त वहां 285 लोग मौजूद थे। आग लगने के बाद खदान में धुआं भर गया था। आग लगने की वजह मीथेन गैस में हुआ विस्फोट माना जा रहा है। 

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने खदान हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने घायलों को हर संभव मदद देने का आदेश दिया है। रूस की जांच समिति ने सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में जांच शुरू कर दी है।

तीन बचावकर्मियों की भी मौत
बता दें कि गुरुवार को हुए हादसे में पहले 14 खनिकों की मौत और 35 अन्य के लापता होने की जानकारी अधिकारियों ने दी थी। तीन बचावकर्मियों की भी खनिकों की खोज के दौरान मौत हो गई थी। बाद में खबर आई कि खदान में फंसे सभी 52 लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें

विभाजन से न भारत खुश है न पाकिस्तान, बंटवारा खत्म करके ही दूर होगा दर्द: मोहन भागवत

Pegasus Scandal से बैकफुट पर इजराइल: 65 देशों को नहीं बेचेगा साइबर टेक्नोलॉजी, भारत बैन से बाहर

Parliament Winter session: कृषि कानून और MSP पर मोदी सरकार को घेरेगी कांग्रेस
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios