Asianet News Hindi

तालिबान ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- राष्ट्रपति ट्रंप को महंगा पड़ेगा ये फैसला

अमेरिका-तालिबान के बीच रद्द हुई शांति वार्ता के बाद तनाव नजर आ रहा है। अमेरिका की तरफ से आखिरी मौके पर रद्द की गई शांति वार्ता के बाद, तालिबान ने रविवार देर रात एक बयान जारी कर चेतावनी दी है।

Taliban warns America to cancel peace talks because of it
Author
New Delhi, First Published Sep 9, 2019, 9:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अमेरिका-तालिबान के बीच रद्द हुई शांति वार्ता के बाद तनाव नजर आ रहा है। अमेरिका की तरफ से आखिरी मौके पर रद्द की गई शांति वार्ता के बाद, तालिबान ने रविवार देर रात एक बयान जारी कर चेतावनी दी है, और कहा है कि "इससे अमेरिका को बड़ा नुकसान होगा और अब ज्यादा अमेरिकियों की जान जाएगा।" तालिबानी प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि जिस वक्त डोनाल्ड ट्रंप हमले की दुहाई दे रहे हैं, उसी वक्त अमेरिकी सेना भी अफगानिस्तान में लगातार बम बरसा रही है। 

अमेरिका को ये भारी पड़ेगा-तालिबान
बता दें कि काबुल में अमेरिकी सैनिक की हत्या के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लास्ट मौके पर शांति वार्ता रद्द कर दी थी। तालिबान कहा कि अमेरिका को ये भारी पड़ेगा, और इससे अमेरिका की छवि पर असर होगा, लोगों की जान जाएगी और शांति भंग होगी। डोनाल्ड ट्रंप और तालिबान के बड़े नेताओं के बीच ये बैठक कैंप डेविड में होने थी, जहां अक्सर अमेरिकी राष्ट्रपति बड़ी और अहम बैठकें करते हैं।

दो दशक से चली आ रही जंग
अमेरिका और अफगानिस्तान के बीच बीते दो दशक से जंग चली आ रही है जिसे अब धीरे-धीरे शांति की तरफ ले जाया जा रहा है। बता दें कि अमेरिका की तरफ से ये कोशिश इसलिए भी तेज थी क्योंकि इसी महीने अफगानिस्तान में राष्ट्रपति का चुनाव भी होना है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios