Asianet News Hindi

UN:अमेरिका ने चीन में मुस्लिमों के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया, पाकिस्तान को दी ये नसीहत

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट लगातार देखने को मिल रही है। इसी को लेकर गुस्साए पाकिस्तान ने कश्मीर में मुस्लिमों के मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया है, और झूठे बयान दे रहा है। अमेरिका की दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की मंत्री एलिस जी वेल्स ने पाकिस्तान को नसीहत दी है। 

UN: US raises issue of persecution of Muslims in China, gave this edict to Pakistan
Author
New York, First Published Sep 27, 2019, 1:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

न्यूयॉर्क. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट लगातार देखने को मिल रही है। इसी को लेकर गुस्साए पाकिस्तान ने कश्मीर में मुस्लिमों के मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया है, और झूठे बयान दे रहा है। अमेरिका की दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की मंत्री एलिस जी वेल्स ने पाकिस्तान को नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि 'चीन में मुसलमानों के हालात बद से बदतर हैं। उन्हें नजरबंद करके शिविरों में रखा गया है। जिसको लेकर पाकिस्तान किसी तरह की चिंता जाहिर नहीं कर रहा है। वेल्स ने नसीहत देते हुए कहा कि इस मामले पर पाकिस्तान को ज्यादा चिंता जाहिर करने की जरूरत है, क्योंकि वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन काफी ज्यादा हो रहा है। 

'उठाते रहेंगे अंतरराष्ट्रीय मंच पर ये मुद्दा'
अमरिकी मंत्री का कहना है कि, 'ट्रम्प सरकार ने UN में चीन की तरफ से मुस्लिमों को नजरबंद करके शिविरों रखा है। ऐसे भयानक हालात पूरे चीन में हैं। इस मामले को आगे भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाना जारी रखेंगे।'

इमरान दुनिया भर में कई बार उठा चुके कश्मीर मुद्दा
विश्व के कई देशों के अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी कश्मीर मुद्दा उठा चुके हैं। लेकिन उनके हाथों असफलता ही लगी है। इमरान ने खुद यूएन महासभा में ये मान लिया है कि वे कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने में असफल रहे। इमरान ने कहा था कि वे मामले की गंभीरता न समझ पाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से खफा हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios