Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: सट्टेबाजों की पहली पसंद बने ट्रम्प, पोल में दूसरे उम्मीदवार बिडेन को भी बढ़त

 अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। लेकिन अभी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों ने अपनी कमर कस ली है। जहां रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्ड ट्रंप मैदान में हैं, तो वहीं, डेमोक्रेट से जो बिडेन अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। चुनाव से पहले हुए पोलों में जो बिडेन को बढ़त मिलती दिख रही है। 

US Election 2020 Biden may be leading the polls, but Trump is tops for gamblers KPP
Author
Washington D.C., First Published Sep 6, 2020, 6:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन. अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। लेकिन अभी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों ने अपनी कमर कस ली है। जहां रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्ड ट्रंप मैदान में हैं, तो वहीं, डेमोक्रेट से जो बिडेन अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। चुनाव से पहले हुए पोलों में जो बिडेन को बढ़त मिलती दिख रही है। हालांकि, सट्टेबाजों को ट्रम्प से उम्मीद नजर आ रही है। ज्यादातर पैसा उनपर ही लग रहा है। सट्टेबाजों को उम्मीद है कि आगे आने वाले समय में माहौल बदल जाएगा और ट्रम्प चुनाव जीत जाएंगे। 

अमेरिका में चुनावों पर सट्टेबाजी अवैध है। लेकिन सट्टेबाजी का गतिविधियां कई वेबसाइटों पर ऑनलाइन चल रहा है। इसे लोग चोरी छिपे खेल रहे हैं। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प पर पैसा लगाने वालों को 90 गुना से ज्यादा फायदा मिलता दिखाई दे रहा है।  

क्या है हकीकत? 
रिपोर्ट के मुताबिक, एक ब्रिटिश सट्टेबाज ने बताया कि लोग ट्रम्प के समर्थन में ज्यादा हैं। अब तक उन पर 95 करोड़ से अधिक के दाव लग चुके हैं। वहीं, आयरलैंड के सट्टेबाज के मुताबिक, कोरोना के कारण सट्टेबाजी में भी मंदी आई थी, लेकिन ट्रम्प के फेवर में हो रही कमाई से मार्केट बढ़ा है। 
 
ऑस्ट्रेलिया में भी ट्रम्प पहली पसंद
ऑस्ट्रेलिया में भी सट्टेबाजों पर ट्रम्प का जादू सर चढ़ कर बोल रहा है। यहां एक सट्टेबाज ने बताया कि उसने रिपब्लिकन सम्मेलन पर दांव लगाया था, इसमें उसे जीत मिली। अब वह नवंबर में होने वाले चुनाव में भी पैसा लगाएगा।

 

America में अगला President कौन? Trump या Biden, जानें भारत के लिए कौन बेहतर

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios