17 मार्च 2023 का अंक राशिफल: प्रेम संबंधों से किसे मिलेगी निराशा-कौन शुरू करेगा नया बिजनेस? जानें न्यूमेरोलॉजिस्ट चिराग बेजान दारूवाला से

| Mar 17 2023, 05:15 AM IST

Numerology-17-march-2023

सार

Daily Numerology Rashifal: अंक शास्त्र को आज भले ही पाश्चात्य विधा कहा जाता हो, लेकिन ये मूलत: भारत की ही देन है। प्राचीन भारत की ये कला आज देश-विदेश में न्यूमरोलॉजी के नाम से जानी जा रही है। इसे अंक शास्त्र भी कहते हैं।

 

उज्जैन. अंक ज्योतिष के अनुसार, 17 मार्च, शुक्रवार को अंक 1 वाले को कुछ परेशानियों को सामना करना पड़ेगा, लेकिन जल्दी ही सबकुछ ठीक हो जाएगा। अंक 2 वालों को बिजनेस के मामलों में सोच-विचार कर निर्णय लेना होगा, ये किसी पर भी अधिक भरोसा न करें। अंक 3 वाले सामाजिक कामों में समय व्यतीत करेंगे, इन्हें धन लाभ होने के भी योग हैं। अंक 4 वालों के लिए स्थिति ठीक नहीं है, इन्हें साझेदारी के कामों से बचना होगा। आगे अंक ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला (Chirag Bejan Daruwalla) से जानिए, कैसा बीतेगा आपका दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति काफी सकारात्मक रहेगी। अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर विशेष ध्यान दें। भाइयों के सहयोग से किसी लक्ष्य की प्राप्ति में सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों की विज्ञान के प्रति रुचि बनी रहेगी। दोपहर में कुछ परेशानी हो सकती है। धैर्य और संयम से आप समस्या पर काबू पा सकते हैं। प्रतिस्पर्धा के कारण कुछ दिक्कतें आएंगी, इस समय किसी भी तरह का व्यापार संबंधी कर्ज न लें। वैवाहिक संबंध सुखद रहेंगे। दिनभर के तनाव से आपको मुक्ति मिलेगी।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी इच्छा के अनुसार दिन व्यतीत कर सकेंगे; संतान संबंधी समस्याओं का समाधान होगा। जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत हो सकता है। किसी पर हद से ज्यादा भरोसा न करें। व्यापारिक मामलों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। आर्थिक मामलों को लेकर किसी कर्मचारी या सहकर्मी पर भरोसा न करें। परिजनों के बीच तालमेल के कारण सुख-शांति का वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में निराशा देखने को मिल सकती है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इन दिनों आपने अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए कड़ी मेहनत की है जिसका सकारात्मक परिणाम मिलेगा। सामाजिक और सामुदायिक गतिविधियों में थोड़ा समय व्यतीत करें। व्यवसाय में आय की स्थिति अच्छी रहेगी; आयात-निर्यात संबंधी कार्यों में तेजी आएगी। घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। किसी दोस्त से मुलाकात पुरानी यादें ताजा करेंगी।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आपको अनुभवी लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। साथ ही आपकी सोचने की शैली और दिनचर्या में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। पैसों को लेकर किसी पर भरोसा न करें, इससे आप आर्थिक संकट में पड़ सकते हैं। परिस्थितियाँ बहुत अनुकूल नहीं हैं। दिखावा करने से बचें। साझेदारी के किसी भी काम में पुरानी नकारात्मकताओं को खुद पर हावी न होने दें। पति-पत्नी के बीच बेहतरीन तालमेल रहेगा। काम की अधिकता के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपके काम की नैतिकता और क्षमता की सराहना होगी। घर के वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद और स्नेह आपके साथ रहेगा। अतीत की नकारात्मकताओं को अपने वर्तमान पर हावी न होने दें, अनावश्यक तर्क-वितर्क में न पड़ें। व्यवसाय से संबंधित यदि कोई विभागीय जांच चल रही है तो परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। सरकारी कर्मचारियों को पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में घर की व्यवस्था को लेकर कुछ अनबन हो सकती है।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आपके लंबित कार्य आसानी से पूरे होंगे। घर का वातावरण अनुशासित रहेगा। फालतू के कामों में दिलचस्पी न लें और उपयोगी चीजों पर ध्यान दें। किसी छोटी-सी बात से आपका मन विचलित हो सकता है; आपका पारिवारिक जीवन नकारात्मक रूप से प्रभावित होगा। यदि आप किसी साझेदारी में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो सफलता मिलने की पूरी संभावना है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय भाग्य और कर्म दोनों ही आपके पक्ष में हैं। अगर प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला है तो उससे जुड़ा काम हो सकता है। परिवार से जुड़ी कोई समस्या शांति से सुलझा लें। क्रोध स्थितियों को बिगाड़ सकता है। नए व्यावसायिक संपर्क आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होंगे। इस व्यवसाय में समय की गुणवत्ता में सुधार करने का प्रयास करें। क्या परिवार के साथ मनोरंजन संबंधी कोई कार्यक्रम, प्रेम संबंधों में चल रही अनबन दूर होगी। गैस और अपच के कारण पेट दर्द की शिकायत हो सकती है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपकी ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल है; सभी महत्वपूर्ण कार्य आसानी से बन जाएंगे। घर और व्यवसाय दोनों में उचित तालमेल बना रहेगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। नहीं तो मित्र से संबंध बिगड़ सकते हैं। कंसल्टेंसी और पब्लिक डीलिंग से जुड़े लोगों को अपने काम को और गंभीरता से लेना चाहिए। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को किसी काम से दूर जाना पड़ सकता है। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल बेहतरीन रहेगा। प्रेम में नजदीकियां और बढ़ेंगी।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि नई योजनाओं को आकार देने के लिए कुछ लोगों का सहयोग मिलेगा। इस समय आत्मविश्लेषण द्वारा अपने व्यक्तित्व को और निखारने का प्रयास करें। अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों की गोपनीयता बनाए रखें। नहीं तो आपके काम में रुकावटें आ सकती हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में किसी पर भरोसा न करें, बीमा और कमीशन संबंधी कार्यों में अप्रत्याशित सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में दरार आएगी। खांसी, जुकाम जैसी परेशानी रहेगी।

 

ये भी पढ़ें-

Kharmas 2023: साल में कितनी बार आता है खरमास-क्या है खर का अर्थ? बहुत कम लोग जानते हैं इससे जुड़ी ये 5 बातें


Astro Tips: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये 7 काम, दुर्भाग्य पीछे पड़ सकता है आपके


Ram Navami 2023: राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से हर मुश्किल हो जाती है दूर, राम नवमी पर इस विधि से करें


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

 

 

Top Stories