24 जनवरी 2023 का अंक राशिफल: सीक्रेट बातें किसी से शेयर न करें ये 2 अंक वाले, किसे होगा राजनीति से लाभ?

| Jan 24 2023, 05:15 AM IST

Numerology-24-Jan-2023

सार

अंक ज्योतिष भी वैदिक ज्योतिष की ही तरह काम करते हैं। इसके माध्मय से भी लोग अपना भविष्य जान सकते हैं। अंक ज्योतिष का मुख्य आधार जन्म तारीख होती है। इसी को जोड़कर मूलांक निकाला जाता है, जिसे लकी नंबर भी कहते हैं।

 

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 24 जनवरी, मंगलवार को अंक 1 वाले बेफिजूल के खर्च न करें और अपने बजट का ध्यान रखें, नहीं तो बाद में परेशानी होगी। अंक 2 वालों का किसी से विवाद हो सकता है, युवा लोग मौज-मस्ती के बजाए करियर पर ध्यान दें। अंक 3 वाले दूसरों की बातों पर ध्यान देने से पहले खुद की अक्ल का उपयोग करें। अंक 4 वाले इन्वेस्टमेंट करने से बचें, नहीं तो बाद में इन्हें नुकसान हो सकता है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक के लिए कैसा रहेगा ये दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रह स्थिति आपके आत्मविश्वास और आत्मविश्वास को मजबूत कर रही है। अपने संपर्कों को मजबूत करें; इससे आपको बहुत फायदा हो सकता है। आध्यात्मिक गतिविधियों में समय बिताने से आध्यात्मिक और मानसिक विश्राम भी मिल सकता है। कई बार अति आत्मविश्वास आपके लिए हानिकारक हो सकता है। आपके स्वभाव को समय के साथ बदलने की जरूरत है। झूठे ख़र्चों से बचें और अपने बजट पर नज़र रखें। किसी के सामने व्यावसायिक प्रथाओं और गतिविधियों का खुलासा न करें। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन और मौज-मस्ती में सही समय व्यतीत करें। सेहत बेहतरीन हो सकती है।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज अपने निजी कार्यों पर अधिक ध्यान दें। अपने बारे में सोचो और अपने लिए काम करो। कोई भी कार्य करने से पहले प्रत्येक स्तर पर चर्चा करें। थोड़ी सी सावधानी बहुत कुछ ठीक कर देगी। युवा मौज-मस्ती पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। यह उनके करियर को बाधित कर सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार से छोटी सी बात पर अनबन हो सकती है जिसका नकारात्मक प्रभाव पारिवारिक सुख पर भी पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत के अनुसार उचित परिणाम प्राप्त हो सकता है। काम की अधिकता के कारण आप परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। बदलते परिवेश से संक्रमण हो सकता है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज फोन कॉल से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। अगर आप जमीन से जुड़ा कोई फैसला लेने की सोच रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार कर लें। आपको निश्चित सफलता मिल सकती है। दूसरे लोगों की बातों पर विश्वास करने के बजाय अपने विवेक के निर्णय को प्राथमिकता दें। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी, क्योंकि वे आपकी कुछ विशेष समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। कारोबार में आज थोड़ी सुस्ती रह सकती है। पारिवारिक माहौल सुकून भरा हो सकता है। गैस और एसिडिटी के कारण दिनचर्या थोड़ी अस्त-व्यस्त हो सकती है।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि घर में रिश्तेदारों के आने से मेहमानों के स्वागत में समय व्यतीत होगा। किसी खास मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। आर्थिक गतिविधियां भी अच्छी चलेंगी। इससे आपका आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ेगा। कुछ अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं। आज कहीं पैसा निवेश न करें, नुकसान हो सकता है। युवाओं को अपने करियर के प्रति अधिक जागरूक होना चाहिए। राजनीतिक मामलों से संबंधित व्यवसाय में सफलता का योग बन रहा है। संतान को लेकर पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। शारीरिक और मानसिक तनाव के कारण आप थकान और ऊर्जा में कमी का अनुभव करेंगे।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
संपत्ति संबंधी किसी विवाद को शांति से सुलझाएं। इससे रिश्ते खराब नहीं होंगे। घर के बड़े सदस्यों का सहयोग लेना भी उचित रहेगा। साथ ही कर संबंधी कार्यों को भी आज ही पूरा करें। तब परेशानी खड़ी हो सकती है। रुपये-पैसे के लेन-देन से जुड़े किसी भी मामले में अतिरिक्त सावधानी बरतें, कोई गलती होने की संभावना है। छात्र गलत गतिविधियों और दोस्तों के साथ समय बर्बाद न करें। व्यापार में चुनौतियों का सामना करने से न डरें। पारिवारिक सुख-शांति बनी रह सकती है। सेहत बेहतरीन हो सकती है।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
आज का दिन क्रिएटिव और माइंडफुलनेस वाला रहेगा जिससे आपको बोरियत से राहत मिल सकती है। अपने व्यक्तित्व को निखारने में कुछ समय व्यतीत करें। यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ावा देगा। अगर आप घर बदलने की योजना बना रहे हैं तो जल्दबाजी न करें। किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करें और अपने बजट पर भी नजर रखें। भाइयों के साथ आपके संबंध बिगड़ें नहीं, इस बात का ध्यान रखें। व्यावसायिक गतिविधियां धीरे-धीरे गति पकड़ रही हैं। पारिवारिक वातावरण सुखमय हो सकता है। जलवायु परिवर्तन से जुड़ी दिक्कतें हो सकती हैं।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि दिन थोड़ा मिश्रित फलदायी दिखाई दे रहा है। कुछ समय से चला आ रहा कोई विवाद दूर हो सकता है। आपके लिए कुछ नया करने की इच्छा भी प्रबल होगी। करीबी रिश्तेदारों से मिलने से कुछ मसले हल हो सकते हैं। जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है। इसलिए धैर्य और संयम बनाए रखें। बच्चों को शांति से समझने की कोशिश करें। किसी भी प्रकार के सरकारी कार्य में विलंब न करें। युवाओं को रोजगार के किसी अवसर से राहत मिल सकती है। जीवनसाथी का सहयोग आपको संबल दे सकता है। मानसिक तनाव को खुद पर हावी न होने दें।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि किसी विशिष्ट व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा जिससे आपका व्यक्तित्व भी बेहतर के लिए बदल सकता है। कुछ समय धार्मिक कार्यों में लगाने से तन और मन दोनों प्रसन्न रहेंगे। विरोधियों के सामने खुद को कमजोर न समझें। अपना हौसला बनाए रखें। आर्थिक निवेश संबंधी गतिविधियों को फिलहाल टालना ही बेहतर होगा। छात्रों को घर में किसी परेशानी के कारण पढ़ाई में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय उद्यम और योजना शुरू करने के लिए यह एक अच्छा समय है। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप मानसिक और शारीरिक रूप से तनाव मुक्त महसूस करेंगे। इस समय यही आपकी पहली प्राथमिकता होगी। घर के रख-रखाव और सुधार कार्यों में भी परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। खर्चे अधिक होने से मन थोड़ा खिन्न रहेगा। किसी मित्र की सलाह आपके लिए नकारात्मक हो सकती है, बस अपनी क्षमता पर भरोसा रखें। इस समय खतरनाक काम न करें। व्यापार में किसी भी तरह की पार्टनरशिप के लिए समय ठीक है। पति-पत्नी के संबंध घनिष्ठ हो सकते हैं। गैस और कब्ज से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने खान-पान और दिनचर्या को दुरुस्त रखें।


ये भी पढ़ें-

Palmistry: 7 प्रकार के होते हैं हाथ, जानें कैसे हाथ वाले होते हैं अपराधी और कैसे हाथ वाले बनते हैं बिजनेसमैन?


Hindu Tradition: शवयात्रा के दौरान क्यों बोलते हैं ‘राम नाम सत्य है’, क्या आप जानते हैं ये 3 कारण?


मैरिड लाइफ की खुशहाली के लिए पति-पत्नी दोनों को ध्यान रखनी चाहिए ये 4 बातें


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।