Asianet News HindiAsianet News Hindi

डबल सवारी इलेक्ट्रिक साइकिल की रफ्तार और दाम सुनकर अभी ले आएंगे घर, 100 किमी का खर्च मात्र 4 रुपए

Voltron Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल VM 50 और VM 100 लॉन्च कर दिए हैं। Voltron Motors की ये इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में 75 किमी से लेकर 100 किमी तक का सफर तय कर सकती है। वहीं इसे  फुल चार्ज करने में  4 रुपये से भी कम लागत आती है। 

100 km cost of double ride electric cycle is only 4 rupees View Details
Author
Bhopal, First Published Sep 14, 2021, 10:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क।  पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की बढ़ती कीमतों ने आम लोगों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है, ईधन के दाम घर का बजट बिगाड़ रहे हैं। वहीं डीजल-पेट्रोल    प्रदूषण बढ़ाते हुए  शहर की रंगत भी बिगाड़ रहे है। इन सबके बीच एक बड़ी राहत की खबर आई  है।

100 किमी का खर्च मात्र 4 रुपए
 दरअसल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इलेक्ट्रिक बाइक- स्कूटर के बाद अब इलेक्ट्रिक साइकिल ने अपनी दमदार आमद दर्ज कराई है।  Voltron Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल VM 50 और VM 100 लॉन्च कर दिए हैं। Voltron Motors की ये इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में 75 किमी से लेकर 100 किमी तक का सफर तय कर सकती है। वहीं इसे  फुल चार्ज करने में  4 रुपये से भी कम लागत आती है। 

डबल सवारी वाली पहली इलेक्ट्रिक साइकिल

विदेशों में इलेक्ट्रिक साइकिल का चलन बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक साइकिल को लेकर अधिकतर लोगों की ये शिकायत है कि ये सिंगल सवारी आती है, इसमें बच्चों को लेकर भी कहीं नहीं जा सकते हैं। वहीं अब ये टेंशन भी खत्म हो गई है। देश में डबल सवारी साइकिल लॉन्च कर दी गई है।  इस साइकिल की अधिकतम स्पीड 25 KM/H होने का दावा किया गया है। 

एक साल के पेट्रोल खर्च के बराबर है कीमत
Voltron Motors की VM 50 की कीमत भी ज्यादा नहीं है। इसे आप बस  35,000 रुपये देकर खरीद सकते हैं।  VM 100 इसी का हाई-एंड मॉडल है जिसे खरीदने के लिए आपको 39,250 रुपये खर्च करना होगा है। पेट्रोल कीमतों पर फोकस करें तो यदि आप पेट्रोल पर बाइक के लिए हर महीने 3 हजार रुपए खर्च करते हैं तो बस एक साल में इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत अदा हो जाएगी। 

कई कलर में है उपलब्ध
इस साइकिल को चलाने के लिए आपको कोई ड्राइविंग लायसेंस की जरूरत नहीं होगी। ये एक सुरक्षित सवारी है, जिसे पार्क करने के लिए भी ज्यादा जगह नहीं लगेगी। इसके अलावा ये आपको ये इलेक्ट्रिक साइकिल ट्रैफिक जाम की समस्या से भी निजात दिलायेगी । कंपनी ने इसे ब्लैक, यलो, ब्लू और रेड कलर में पेश किया है।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios