Asianet News HindiAsianet News Hindi

Adani समूह ने खरीदी Cleartrip में हिस्सेदारी, ऑनलाइन ट्रैवल बिजनेस में किया निवेश, यात्रियों को मिलेगा फायदा

अडानी समूह ने  फ्लिपकार्ट ग्रुप की कंपनी क्लियरट्रिप में पार्टनरशिप खरीदने का ऐलान किया है। Cleartrip भारत के सबसे लोकप्रिय ट्रैवल ब्रांडों में से एक है। इस कंपनी में अडानी ग्रुप के शामिल होने से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकती हैं। 

Adani Group buys stake in Cleartrip  Invested in online travel business, Passengers will get benefit
Author
Bhopal, First Published Oct 29, 2021, 9:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो एंड बिजनेस डेस्क ।  अडानी ग्रुप (Adani Group) अब टूरिस्ट कंपनियों की सेवाएं उपलब्ध कराएगी। अडानी ग्रुप ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकॉर्ट (Flipkart) की सहयोगी कंपनी में  निवेश किया है। गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी समूह ने  फ्लिपकार्ट ग्रुप की कंपनी क्लियरट्रिप प्राइवेट लिमिटेड में पार्टनरशिप खरीदने का ऐलान किया है। अडानी ग्रुप इस कंपनी में कितनी हिस्सेदारी खरीद रही है,  डील की रकम क्या है, इसका खुलासा नहीं नहीं किया गया है। क्लियरट्रिप (cleartrip) प्राइवेट लिमिटेड ऑनलाइन ट्रैवल (ओटीए) कंपनी है । माना जा रहा है कि नवंबर महीने में हिस्सेदारी खरीदने की प्रोसेस को पूरा कर लिया जाएगा। क्लियरट्रिप अडानी समूह के ओटीए पार्टनर के रूप में भी काम करेगा। 

डील के संबंध में नहीं दी ज्यादा जानकारी
अडानी समूह की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक उसने यह हिस्सेदारी प्रोडक्ट और सर्विस की एक श्रृंखला के जरिए से कस्टमर को बेहतरीन सफर का अनुभव फील करने लिए की है। अडानी समूह ने इस संबंध में बहुत ज्यादा खुलकर कुछ भी नहीं बताया है। कंपनी ने कहा  है कि  वह इंवेस्टमेंट के पार्ट के रूप में क्लियरट्रिप में एक महत्वपूर्ण minority share का अधिग्रहण करेगा।

फ्लिपकार्ट के साथ हमारा बहुत मजबूत संबंध : गौतम अडानी
इस डील के संबंध में अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी ने कहा, "फ्लिपकार्ट के साथ हमारा बहुत मजबूत संबंध है। ये डेटा सेंटर, फुलफिलमेंट सेंटर और अब हवाई यात्रा सहित कई आयामों तक फैला हुआ है। क्लियरट्रिप के जरिए नई शुरुआत हो रही है।" उन्होंने कहा कि  Cleartrip प्लेटफॉर्म हमारे द्वारा शुरू की गई सुपरऐप यात्रा का एक अनिवार्य हिस्सा बन जाएगा।
 

 कस्टमर के लिए करेंगे पेशकशों का विस्तार :कल्याण कृष्णमूर्ति
इस डील के संबंध में फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, “हम अडानी समूह के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं। उन तरीकों का पता लगाया जाएगा जिनसे हम कस्टमर के लिए अपनी पेशकशों का विस्तार कर सकते हैं।" क्लियरट्रिप अपने ग्राहकों के लिए आसान और लचीला यात्रा अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा।

 ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर वेबसाइट संचालित करती क्लियरट्रिप
क्लियरट्रिप एक वैश्विक ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी है, इसका हेड क्वार्टर मुंबई और दुबई में है, कंपनी फ्लाइट और ट्रेन टिकट, होटल आरक्षण और भारत और मध्य पूर्व के देशों में गतिविधियों की बुकिंग के लिए एक ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर वेबसाइट संचालित करती है। अडानी ग्रुप और फ्लिपकार्ट समूह के बीच समझौते से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को फायदा होगा। Cleartrip भारत के सबसे लोकप्रिय ट्रैवल ब्रांडों में से एक है। 
यह भी पढ़ें -

Facebook ने बदला अपना ब्रांड नाम अब 'Meta' से जाना जायेगा,14 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Amazon Sale: LG, Samsung और दूसरे Refrigerator पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जल्दी करें मौका हाथ से छूट न जाये

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Koo ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड, इतने दिनों में जोड़ डाले 15 मिलियन यूजर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios