Asianet News Hindi

सिर्फ 45 लोग ही खरीद सकेंगे Honda की यह खास कार, जल्द ही होगी भारत में लॉन्च, देखें इनसाइड PHOTOS

Honda ने अपनी CR-V Special Edition कार का फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया था। अब कंपनी इस कार को एक लिमिटेड एडिशन मॉडल के तौर पर जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है। 

Auto News 2020: Honda crv special edition to launch in India soon, Know details MJA
Author
New Delhi, First Published Oct 24, 2020, 3:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। Honda ने अपनी CR-V Special Edition कार का फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया था। अब कंपनी इस कार को एक लिमिटेड एडिशन मॉडल के तौर पर जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है। इस कार की शुरुआती कीमत 29.50 लाख रुपए होगी। यह मौजूदा CR-V मॉडल से 1.23 लाख रुपए ज्यादा है। कार का यह स्पेशल एडिशन मॉडल CR-V के ग्लोबल फेसलिफ्ट मॉडल पर बेस्ड होगा। खास बात है कि यह कार भारत में सिर्फ 45 लोग ही खरीद सकेंगे। इससे ज्यादा यूनिट सेल के लिए भारत में नहीं लाई जाएगी। 

होंडा CR-V फेसलिफ्ट वर्जन

होंडा ने पिछले साल इंटरनेशनल मार्केट में इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था। कार के फेसलिफ्ट वर्जन में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, लेकिन कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। CR-V फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी ने ज्यादा अग्रेसिव फ्रंट बंपर का इस्तेमाल किया है। कार के रियर बंपर को भी रिवाइज किया गया है। कार के केबिन में भी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।

भारत में स्पेशल एडिशन होगा लॉन्च 

भारत में इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन को स्पेशल एडिशन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। कार में 2.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 154hp पावर और 189Nm टॉर्क जनरेट करता है। कार में CVT गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार डीजल इंजन और 4 व्हील ड्राइव और फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती थी, लेकिन BS6 ट्रांजिशन के बाद इन वेरियंट्स को लाइनअप से हटा दिया गया।

लिमिटेड यूनिट्स होंगी एवेलेबल

होंडा की इस कार के स्पेशल एडिशन में हैंड्स फ्री टेलगेट, पावर्ड फ्रंट पैंसेंजर सीट, एक्टिव कॉर्नरिंग LED हेडलैम्प्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर और ऑटो फोल्ड मिरर्स जैसे प्रीमियम फीचर्स होंगे। इस कार की लिमिटेड यूनिट्स ही भारत में सेल की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, कंपनी इस कार की सिर्फ 45 यूनिट्स ही भारत में एवेलेबल कराएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios