Asianet News Hindi

Maruti की इस कार ने बिक्री के मामले में सबको छोड़ा पीछे, बनाया नया रिकॉर्ड

Maruti Suzuki की कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza ने बिक्री के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। विटारा ब्रेजा ने अपनी कैटेगरी में सबसे कम समय में 5.5 लाख सेल का आंकड़ा पार कर लिया है।

Auto News 2020: Maruti Suzuki Vitara Breza reaches over 5 lacs sales mark in record time MJA
Author
New Delhi, First Published Oct 6, 2020, 6:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki की कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza ने बिक्री के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। विटारा ब्रेजा ने अपनी कैटेगरी में सबसे कम समय में 5.5 लाख सेल का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने इस कार को साल 2016 में लॉन्च किया था। कंपनी ने इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। यह कार 5 कलर ऑप्शन ग्रेनाइट ग्रे, टॉर्क ग्रे, पर्ल आर्कटिक ग्रे, प्रीमियम सिल्वर और ऑटम ऑरेंज में एवेलेबल है।

BS6 नॉर्म्स के चलते बंद हुआ डीजल इंजन वेरियंट
मारुति सुजुकी की यह कार पहले डीजल इंजन के साथ आती थी। देश में BS6 नॉर्म्स लागू हो जाने के बाद कंपनी ने कार का डीजल इंजन वेरियंट बंद कर दिया। डीजल इंजन कार 1.3 लीटर DDis इंजन के साथ आती थी। यह 89bhp पावर और 200Nm टॉर्क जनरेट करता है।

पेट्रोल इंजन के साथ आया BS6 मॉडल
अब Maruti Suzuki Vitara Brezza Facelift वर्जन में 1.5 लीटर का K-सीरीज BS6 इंजन दिया गया है। यह 6000 rpm पर 103.25 hp की पावर और 4400 rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस नए BS6 पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ऑप्शन में दिया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios