Asianet News Hindi

8 अक्टूबर को लॉन्च होगी Mercedes-Benz EQC, जानें क्या हो सकती है इस इलेक्ट्रिक SUV की कीमत

मर्सडीज बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) ने  इलेक्ट्रिक एसयूवी EQC को 8 अक्टूबर को लॉन्च करने की घोषणा की है। पहले इस कार को सितंबर में लॉन्च किया जाना था।

Auto News 2020: Mercedes-Benz India EQC to launch on 8th October, Know the price of this electric suv MJA
Author
New Delhi, First Published Sep 30, 2020, 3:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। मर्सडीज बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) ने इलेक्ट्रिक एसयूवी EQC को 8 अक्टूबर को लॉन्च करने की घोषणा की है। पहले इस कार को सितंबर में लॉन्च किया जाना था। Mercedes-Benz EQC कंपनी की GLC कार पर बेस्ड है। EQC इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 1.2 करोड़ से 1.5 करोड़ रुपए तक हो सकती है। Mercedes-Benz ने अपने इलेक्ट्रिफाइड ब्रांड EQ को भारत में इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था।

बैटरी और टॉप स्पीड
मर्सडीज बेंज EQC में 80 kWh 348 लीथियम आयन बैटरी पैक और दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इस इलेक्ट्रिक SUV का पावर जनरेशन 408 hp है और यह 760 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। मर्सडीज बेंज EQC सिर्फ 5.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। कार की टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है।

चार्जिंग टाइम 
Mercedes-Benz EQC के सिंगल चार्ज पर 450 km (NEDC साइकिल) तक की दूरी तय कर लेने का दावा किया गया है, हालांकि ड्राइविंग रेंज करीब 380-400 किमी रहने का अनुमान है। कार स्लो चार्जिंग पर 21 घंटे में 10-100 फीसदी चार्ज हो सकती है, वहीं मीडियम चार्जिंग पर 10 घंटे और फास्ट चार्जिंग पर 90 मिनट में 10-100 फीसदी चार्ज हो सकती है।

लग्जरी इलेक्ट्रिक SUV सेगमेंट की हो रही शुरुआत 
Mercedes-Benz EQC के भारत में लॉन्च होने के साथ ही देश में लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट की शुरुआत हो रही है। इस सेगमेंट में आगे चलकर Jaguar iPace और Audi e-tron जैसी दूसरी लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों की भी एंट्री होगी। हालांकि, अभी इन दोनों कारों की लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। Mercedes-Benz 2020 की आखिरी तिमाही में भारत में A-Class कारों को भी पेश करने वाली है। कंपनी की GLA-Class, A-Class Limousine और CLA-Class को साल के आखिर में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी ने इन तीनों मॉडल्स के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios