Asianet News Hindi

आ रही Tata की नई 6 सीटर SUV, जानें कब होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने 6-सीटर टाटा हैरियर (Tata Harrier) की लॉन्चिंग आगे बढ़ा दी है। Tata Harrier का 6-सीटर वर्जन कंपनी Tata Gravitas नाम से लॉन्च करने वाली है। 

Auto News 2020: New SUV of Tata Gravitas, launching in next year
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2020, 4:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने 6-सीटर टाटा हैरियर (Tata Harrier) की लॉन्चिंग आगे बढ़ा दी है। Tata Harrier का 6-सीटर वर्जन कंपनी Tata Gravitas नाम से लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी के तौर पर लॉन्च की जाएगी। बता दें कि कंपनी टाटा ग्रैविटस को इसी साल की अंतिम तिमाही में लॉन्च करना चाहती थी, लेकिन अब इस कार की लॉन्चिंग डेट आगे बढ़ानी पड़ी। माना जा रहा है यह कार कंपनी अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च कर  सकती है।

होंगे ये फीचर्स
यह कार टाटा हैरियर (Tata Harrier) से मिलती-जुलती होगी। यह टाटा हैरियर का ही नया और अपग्रेडेड वर्जन होगी। कार में फ्रंट एंड स्टाइलिंग और मेकैनिकल्स फीचर्स तक हैरियर से मिलते जुलते होंगे। इस कार में हैरियर के मुकाबले रियर पैसेंजर्स को ज्यादा हेडरूम मिलेगा। इसके लिए कंपनी इस कार में ज्यादा टॉल रूफ का इस्तेमाल करने वाली है।

कितनी होगी कीमत 
टाटा ग्रेविटस (Tata Gravitas) की कीमत के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। वैसे माना जा रहा है कि इस कार की शुरुआती कीमत 15 लाख रुपए के आस-पास हो सकती है। ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस कीमत में एसयूवी सेगमेंट की यह शानदार कार होगी। टाटा मोटर्स को भी इससे काफी उम्मीदें हैं। 

इन कारों से होगी टक्कर
भारत में इस कार की टक्कर 2021 Mahindra XUV और MG Hector Plus जैसी कारों से होगी। टाटा ग्रैविटस की लंबाई 63mm और ऊंचाई 80mm है। कार में 8.8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइव मोड, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने कार में सनरूफ की सुविधा भी दी है। टाटा की इस नई एसयूवी में न्यूट्रल, रिवर्स, मैनुअल, ड्राइव और पार्क नाम से 5 ड्राइविंग मोड मिलेंगे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios