Asianet News Hindi

Ola भारत में जल्द ही लॉन्च करेगी Electric Scooters, कम कीमत में मिलेगा ज्यादा फायदा

कैब सर्विस प्रोवाइडर कपंनी ओला (Ola) भारत में जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooters) लॉन्च करने जा रही है। 

Auto News 2020: Ola to launch electric scooters in India soon MJA
Author
New Delhi, First Published Nov 22, 2020, 5:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। कैब सर्विस प्रोवाइडर कपंनी ओला (Ola) भारत में जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooters) लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही ओला भारत में मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने की कोशिश में भी है। इसके लिए कंपनी कई राज्य सरकारों से बातचीत कर रही है। पिछले दिनों ओला ने घोषणा की थी कि वह जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। ओला का मानना है कि इससे लोगों के सामने एक दूसरा ऑप्शन आएगा। कंपनी का मानना है कि लोग हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric), बजाज ऑटो (Bajaj Auto), ओकिनावा (Okinawa) कंपनियों के साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Ola Electric Scooters) की तरफ भी ध्यान देंगे। खास बात यह है कि ओला ने नीदरलैंड्स की कंपनी Etergo BV का अधिग्रहण किया है। यह कंपनी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने में मदद करेगी। अगले साल जनवरी में ओला भारत में पहला स्कूटर लॉन्च कर सकती है।

बेहतर माइलेज 
ऐसा माना जा रहा है कि ओला (Ola) ऐसे स्कूटर बनाने पर जोर देगी, जो कम कीमत में बेहतर माइलेज दे सकें। दरअसल, Etergo BV ने ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया है, जो सिंगल चार्ज पर 240 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। ऐसे में, ओला की यह कोशिश होगी कि वह भी किफायती और ज्यादा माइलेज देने वाला स्कूटर भारत में लॉन्च करे। भारत में फिलहाल 20 मिलियन यानी 2 करोड़ स्कूटर हैं। यहां इलेक्ट्रिक स्कूटर को भविष्य की गाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है।

ओला भारत में बनाएगी मैन्यूफैक्चरिंग हब
ओला (Ola) भारत में बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक स्कूटर की मैन्यूफैक्चरिंग करना चाहती है। जानकारी के मुताबिक, ओला ने यह टारगेट तय किया है कि भारत में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के एक साल के अंदर वह 10 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचेगी। फिलहाल, Etergo BV प्लान्ट में ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बनाए जाएंगे, लेकिन ओला की कोशिश है कि वह भारत में ही पूरी तरह इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करे। इससे लागत कम पड़ेगी। इसके लिए कंपनी कई राज्य सरकारों से बातचीत कर रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios