Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tata Nexon EV की बिक्री बढ़ी, लॉन्चिंग के 6 महीने में ही बन गई पसंदीदा कार

टाटा मोटर्स ने हाल ही में Tata Nexon का इलेक्ट्रिक एडिशन लॉन्च किया था। इसे भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी ने फिलहाल इस एसयूवी का 1000वां यूनिट रोलआउट किया है। 
 

Auto News 2020, Tata Motors electric car Nexon 1000 units rollout, Know price and features MJA
Author
New Delhi, First Published Aug 19, 2020, 5:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने हाल ही में Tata Nexon का इलेक्ट्रिक एडिशन लॉन्च किया था। इसे भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी ने फिलहाल इस एसयूवी का 1000वां यूनिट रोलआउट किया है। टाटा मोटर्स ने यह जानकारी दी है कि इस एसयूवी की बढ़ती बिक्री को देखते हुए हाल ही में Tata Nexon EV के 1000वें यूनिट का प्रोडक्शन किया गया। इसे इस एसयूवी की बहुत बड़ी सफलता माना जा रहा है। 

6 महीने पहले हुई थी लॉन्च
टाटा की Nexon EV करीब 6 महीने पहले लॉन्च हुई थी। इतने कम समय में बिक्री का यह आंकड़ा छू पाने में यह इलेक्ट्रिक कार सफल रही है। भारत में फिलहाल इलेक्ट्रिक कारों का चलन ज्यादा नहीं बढ़ा है। इसे देखते हुए एसयूवी के 1000वें यूनिट का रोलआउट होना एक उपलब्धि मानी जाएगी। फिलहाल, Nexon EV देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

स्पेसिफेकेशन
Nexon EV में 30.2 kWh कैपिसिटी की लिथियन आयन बैटरी के साथ 95 किलोवॉट की मैग्नेट एसी मोटर लगाई गई है। यह फ्रंट व्हील पर 129 पीएस का पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इस कार की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है। यह कार महज 9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। 

चार्जिंग
Nexon EV को सामान्य चार्जर से 7 से 8 घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है। वहीं, फास्ट चार्जर से यह कार 60 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है।

कीमत
Tata Nexon EV को 13.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से 15.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में कार सब्सक्रिप्शन की एक योजना शुरू की है, जिसके तहत Tata Nexon EV को महज 41,900 रुपए के मंथली इंस्टॉलमेंट पर लिया जा सकता है। कंपनी ने यह योजना दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरु में शुरू की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios