15

होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर 3 मॉडल में कंपनी ने लॉन्च किया है। स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 74,536 रुपए, डीलक्स मॉडल की कीमत 77,036 रुपए और स्मार्ट मॉडल 80,537 रुपए में आ रहा है। होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर में 5 ऐसी नई टेक्नोलॉजी आ रही है, जो अब तक किसी भी टू-व्हीलर में नहीं देखने को मिलती है।
 

Subscribe to get breaking news alerts

25

इस स्कूटर में स्मार्ट फाइंड फीचर कंपनी ने दिया है। जिसमें स्मार्ट चाबी आ रही है। इस चाबी से घनी पार्किंग या अंधेरे में भी स्कूटर को आसानी से खोज सकते हैं। आप जैसे ही चाबी का बटन दबाएंगे, स्कूटर में कार जैसी आवाज आने लगेगी। स्मार्ट चाबी से फिजिकल चाबी के बिना ही स्कूटर को लॉक और अनलॉक कर सकते हैं।

35

स्मार्ट चाबी से आप स्कूटर का इंजन भी स्टार्ट कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए चाबी का स्कूटर के दो मीटर के दायरे में होना आवश्यक होता है। इस स्कूटर में एक इंजन स्टार्ट और स्टॉप स्विच भी कंपनी ने दिया है। होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट वर्जन मौजूदा एक्टिवा से काफी लंबी है। नए स्कूटर में पहले जैसा ही 110 सीसी PGM-FI इंजन है। यह एडवांस स्मार्ट पावर (ESP) तकनीक के साथ आ रहा है, जिससे लीनियर पावर जनरेशन मिल रही है।

45

इस स्कूटर में लंबा फुटबोर्ड एरिया, नया पासिंग स्विच और डीसी एलईडी हेडलैंप भी कंपनी ने दिया है। नए डिजाइन एलॉय व्हील का नया सेट है। इस स्कूटर में 12 इंच का फ्रंट अलॉय व्हील्स, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन मिल रहा है। जिससे आरामदायक राइडिंग का एक्सपीरिएंट होगा। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में कई नई टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है।
 

55

इस स्कूटर जिस नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, उसमें अपडेटेड प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन, बेहतर स्मार्ट टंबल टेक्नोलॉजी, एसीजी स्टार्टर और फ्रिक्शन रिडक्शन जैसी तकनीकी है। इस पेटेंट टेक्नोलॉजी से इंजन को और ज्यादा बेहतर बनाने का दावा कियाजा रहा है। इसका मतलब स्कूटर का माइलेज पहले से बेहतर होगा।

इसे भी पढ़ें
Photos : मात्र 3 रुपए में पूरे दिन चलेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 999 रुपए में बना सकते हैं अपना

नए अवतार में लॉन्च हुई Harley Davidson की 3 Wheeler बाइक, कीमत एमजी हेक्टर प्लस जितनी, देखें Photos