टर्टल मोबिलिटी को Hero Electric देने जा रहा 1,000 हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें क्या है वजह

| Jan 10 2022, 06:25 PM IST

टर्टल मोबिलिटी को Hero Electric देने जा रहा 1,000 हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें क्या है वजह

सार

Hero Electric 2021 तक  Turtle Mobility को 200 स्कूटर और 2022 के अंत तक 1000 से अधिक स्कूटर वितरित करने का ऐलान किया था। बता दें कि सरकार  ई-कॉमर्स और लास्ट-माइल मोबिलिटी सॉल्यूशन providers द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिलीवरी वाहनों को शून्य कार्बन उत्सर्जन कने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है।  

ऑटो डेस्क। हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने  स्टार्टअप ई-कॉमर्स कंपनी टर्टल मोबिलिटी (Turtle Mobility) के साथ साझेदारी का ऐलान किया है। टर्टल मोबिलिटी किराना कंपनियों (grocery companies) को डिलीवरी कनेक्टिविटी सेवाएं प्रदान करती है। इस कॉन्ट्रेक्ट के तहत हीरो इलेक्ट्रिक 2021 के अंत तक टर्टल मोबिलिटी को 200 स्कूटर और 2022 के अंत तक 1000 से अधिक स्कूटर वितरित करेगी। सरकार ई-कॉमर्स और लास्ट-माइल मोबिलिटी सॉल्यूशन providers द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिलीवरी वाहनों को शून्य कार्बन उत्सर्जन कने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है।  

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ बढ़ रही हीरो
हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल (Sohinder Gill, CEO, Hero Electric ) ने कहा, "हीरो कंपनी में, हम लगातार इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं। पूरे भारत में ईवी इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए बी2बी पार्टनरशिप के माध्यम के जरिए भी ग्रीन एनर्जी के लिए हम काम करेंगे। स्वच्छ एनर्जी के लिए हमारी साझेदारी तेजी से बढ़ रहे लॉजिस्टिक्स और डिलीवरी उद्योग (logistics and delivery industry) को बढ़ावा देने और सेगमेंट का इलेक्टफिकेशन  करके कार्बन मुक्त (carbon-free mobility by electrifying) गतिशीलता के लिए हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने के लिए एक और कदम है। उन्होंने कहा कि Hero ईवी  लंबी रेंज और  कम लागत की पेशकश करते हैं। ये वाहन टर्टल मोबिलिटी द्वारा दी जाने वाली लास्ट-मील डिलीवरी की कस्टमर्स की जरूरतों को पूरा करता है।"

Subscribe to get breaking news alerts

कार्बन उत्सर्जन कम करने में बनेंगे सहायक
वहीं इस समझौते को लेकर टर्टल मोबिलिटी के संस्थापक और निदेशक कपिल गुप्ता (Kapil Gupta, Founder & Director, Turtle Mobility) ने कहा, "ईवी हाई स्पीड स्कूटर का उपयोग राज्यों में कम कार्बन फुटप्रिंट (low carbon footprint), पहुंच में आसानी, कम परिचालन लागत (low operational costs) के साथ-साथ last mile deliveries के लिए बेहद किफायती साबित हो सकती हैं। भारत में तेजी ईवी हाई स्पीड स्कूटरों का इस्तेमाल बढ़ने जा रहा है। डिलीवरी के लिए ई-कॉमर्स कंपनियां अब इलेक्ट्रिक वाहनों का ही इस्तेमाल कर पाएंगी। इससे ईवी ऑटो सेक्टर में बहुत बेहतर अवसर निर्मित होने जा रहे हैं। 

इस साल के अंत तक 1000 ईवी वाहन सौंपेगी हीरो
हीरो इलेक्ट्रिक और टर्टल मोबिलिटी जुलाई 2021 में साथ आए थे। हीरो ने इस कंपनी को  100 एनवाईएक्स स्कूटर डिलीवर किए हैं। अगले चार वर्षों में 35% बिक्री को B2B सेगमेंट से बदलने ने के लिए, Hero Electric भारत में EV transition की दिशा में अधिकतम प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें-
Tata Nexon, Tiago, Tigor सहित कई कार मॉडल पर 85 हजार तक का डिस्काउंट, देखें टाटा का जबरदस्त
Royal Enfield ला रहा 450cc इंजन की दमदार मोटरसाइकिल, अगले महीने लॉन्च होगी सबसे सस्ती 350cc
Audi Q7 SUV के लिए बस करना होगा जरा सा इंतजार, कंपनी ने कारों की बिक्री बढ़ाने तैयार किया सॉलिड
Ola Electric scooters में सभी बड़े फीचर्स हैं गायब, कंपनी ने कहा- बाद में अपडेट करेंगे