Asianet News HindiAsianet News Hindi

Yezdi बाइक ही नहीं एसेसरीज भी बनाएगी Classic Legends, देखें कंपनी का जबरदस्त प्लान

क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) ने हाल ही में जावा और बीएसए मोटरसाइकिल (Jawa and BSA Motorcycles) जैसे अन्य ब्रांडों को भी फिर से बाजार में उतारा है। वहीं कंपनी ने तय किया है कि वह केवल मोटरसाइकिल ही नहीं बल्कि एसेसरीज भी बनायेगी। 
 

Yezdi will make not only bikes  also accessories Mahindra Group Jawa BSA Motorcycles Classic Legends Royal Enfield KTM Honda auto news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 15, 2022, 1:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क, Classic Legends launches 3 Yezdi motorcycles :   क्लासिक लीजेंड्स ने Yezdi  मोटरसाइकिलों की नई रेंज  एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडस्टर भारत में बीते दिनों लॉन्च कर दी हैं। Yezdi की तीनों मोटरसाइकिलें क्लासिक लीजेंड्स के डीलरों के पास उपलब्ध होगी, ये डीलरशिप देश में जावा मोटरसाइकिलों को पहले से ही उपलब्ध कराता है। महिंद्रा समूह (Mahindra Group) और क्लासिक लीजेके स्वामित्व वाले, क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) ने हाल ही में जावा और बीएसए मोटरसाइकिल (Jawa and BSA Motorcycles) जैसे अन्य ब्रांडों को भी फिर से बाजार में खड़ा किया है। वहीं कंपनी ने तय किया है कि वह केवल मोटरसाइकिल ही नहीं बल्कि एसेसरीज भी बनायेगी। 

Royal Enfield, KTM और Honda से मुकाबला
गुरुवार को, कंपनी ने 1.98 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर रोडस्टर, स्क्रैम्बलर और एडवेंचर मोटरसाइकिल लॉन्च की। Yezdi मोटरसाइकिल उसी 334cc लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, DOHC सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित हैं जो कि Jawa मोटरसाइकिलों के लिए उपयोग किया जाता है। Yezdi Roadster, Scrambler और Adventure मोटरसाइकिलें (Yezdi Roadster, Scrambler and Adventure motorcycles) भारत में Royal Enfield, KTM और Honda जैसे प्रतिद्वंद्वियों से मुकाहला करेगी ।

क्लासिक लेजेंड्स के संस्थापक अनुपम थरेजा (Anupam Thareja, Founder of Classic Legends) ने कहा, "येज़्दी एक ऐसे युग की मोटरसाइकिल है, जब मोटरसाइकिल केवल एक वाहन नहीं बल्कि परिवार का हिस्सा थी। हमें उम्मीद है कि यह देश के युवाओं के बीच तुरंत हिट हो जाएगी।"

क्लासिक लीजेंड्स के पास 40 फीसदी हिस्सेदारी
जावा और बीएसए के साथ येजदी ब्रांड के revival के साथ, क्लासिक लीजेंड्स का कहना है कि इसका पोर्टफोलियो अब पूरा हो गया है। छह साल पहले, महिंद्रा ने लगभग 60 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ प्रतिष्ठित ब्रांडों (iconic brands) को फिर से खड़ा करने के लिए क्लासिक लीजेंड्स के साथ करार किया था। बाकी हिस्सेदारी क्लासिक लीजेंड्स के संस्थापक अनुपम थरेजा और रुस्तमजी ग्रुप के चेयरमैन और एमडी बोमन ईरानी (Boman Irani, Chairman and MD of Rustomjee Group) के पास है।

300 शोरूम में डिलीवर
थरेजा ने समाचार एजेंसी पीटीआई  से कहा कि "हमने जावा ब्रांड के तहत तीन मोटरसाइकिल - जावा, जावा फोर्टी टू और पेराक - लॉन्च किए और अब येज़दी के तहत तीन मॉडल पेश किए हैं - रोस्टर, स्क्रैम्बलर और एडवेंचर रेंज। इसके साथ, हम उम्मीद करते हैं कि यह न केवल एक बड़ा ब्रांड बल्कि एक साथ होगा, यह क्लासिक लीजेंड्स के पोर्टफोलियो को पूरा करेगा," । थरेजा ने कहा, हम बाइकर्स, बाइक और प्रदर्शन के लिए एक्सेसरीज़ भी लॉन्च करेंगे। येज़दी की बुकिंग शुरू हो गई है, नई Yezdi बाइक्स को पूरे भारत में लगभग 300 शोरूम में डिलीवर किया जा रहा है। कंपनी की वेबसाइट पर  इन मोटरसाइकिल को केवल 5,000 रुपये डिपॉजिट करके ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है। 

कम कीमत में शानदार फीचर्स
26 साल के बाद भारत में वापसी करने वाली Yezdi motorcycles में रेट्रोस्टाइल के साथ मॉर्डन टेक्नोलॉजी दी गई है। न्यू जनरेशन Yezdi मोटरसाइकिलों में लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड, DOHC सिंगल सिलेंडर इंजन द्वारा ऑपरेट होता है। इसकी एडवेंचर रेंज की शुरुआती कीमत 2,09,900 रुपए, Scrambler रेंज  की कीमत 2,04,900 रुपए और रोडस्टर रेंज की कीमत 1,98,142 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली)  है।

ये भी पढ़ें-
6 एयरबैग्‍स कंपलसरी के आदेश से 1.5 लाख रुपए बढ़ जाएगी 8 सीटर गाड़‍ियों की कीमत, समझें कैलकुलेशन
मारुति सुजुकी ने कारें हुई महंगी, कंपनी ने किया 4.3 फीसदी तक का इजाफा
सरकार का बड़ा ऐलान, 8 पैसेंजर व्‍हीकल के लिए 6 एयरबैग अनिवार्य, नितिन गडकरी ने नोटिफिकेशन को
दिसंबर 2021 में चिप की कमी का असर, बिक्री में देखने को मिली 13 फीसदी की गिरावट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios