Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस बड़ी कंपनी ने लॉन्च किया सबसे सस्ता Electric Scooter ! बुक करने के साथ मिल जाएगा Discount Offer

Boom Motors की दी गई जानकारी के मुताबिक कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 499 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है। कंपनी के लॉन्च ऑफर के मुताबिक इस ईवी पर 3 हजार रुपये का introductory discount भी  ऑफर किया गया  है।

Boom Motors launches cheapest electric scooter Corbett EV, Discount offer available with booking, auto news rps
Author
Bhopal, First Published Nov 11, 2021, 10:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। Boom Motors ने इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉर्बेट (Corbett EV) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह देश का सबसे मजबूत  इलेक्ट्रिक स्कूटर (strong electric scooter) है। कंपनी की मानें तो यह EV एक बार फुल चार्ज होने पर 200 किमी की रेंज देता है। इसकी अधिकतम स्पीड भी इसे खास बनाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड 75 kmph है। कंपनी ने अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 89,999 रुपये रखी है । इस स्कूटर की की बुकिंग(booking) शुक्रवार 12 नवंबर से की जा सकती है।

दो बैटरी बनाएंगी सफर को आसान
Boom Motors ने कॉर्बेट EV में दो बैटरी का ऑप्शन दिया है। 2.3kWh की दो बैटरी इसमें लगाई जा सकती हैं। एक बैटरी तकरीबन 100 किमी की रेंज देती है। दो बैटरी लगी होने पर है स्कूटर की बैटरी 2.3kWh से बढ़कर 4.6kWh हो जाएगी। इस तरह इस स्कूटर की रेंज एक बार चार्ज  करने पर  200 किलोमीटर तक की हो जाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बैटरी के डिस्चार्ज होने पर उसकी जगह दूसरी चार्ज्ड बैटरी का इश्तेमाल किया जा सकता है। इससे इस स्कूटर को एक बार में 200 किमी तक चलाया जा सकताहै।  

घर पर लगे सॉकेट से हो जा जाएगी चार्ज
कॉर्बेट EV बैटरी में पोर्टेबल चार्जर दिया गया है। इसे घर पर ही 15A के सॉकेट में प्लग से चार्ज किया जा सकता है। ये बहुत जल्दी चार्ज हो जाती है। इस स्कूटर पर दो लोग 75 किलो लगेज के साथ आराम से सफर कर सकते हैं। वहीं इस दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटर को 75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकता है।  

 बुक करने के साथ मिलेगी 3 हजार की छूट
Boom Motors की दी गई जानकारी के मुताबिक कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 499 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है। कंपनी के लॉन्च ऑफर के मुताबिक इस ईवी पर 3 हजार रुपये का introductory discount भी  ऑफर किया गया  है। कंपनी इस स्कूटर की डिलिवरी अगले साल जनवरी में देगी। 
ये भी पढ़ें-
Petrol-Diesel Price, 11 Nov 2021, क्रूड ऑयल 80 डॉलर के पार, भारत में लगातार राहत बरकरार
भारत में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Celerio, 4.99 लाख रुपए में देगी इतना माइलेज
Shri Ramayana Yatra : अगले शानदार सफर के लिए हो जाएं तैयार, तस्वीरों में देखें कितनी भव्य होगी ये

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios