Asianet News Hindi

अब Maruti Suzuki भी लेकर आई स्कीम, पहले कार खरीदें और फिर बाद में भरें EMI

टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा के बाद देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने भी अब अपने कस्टमर्स को 'बाई नाउ, पे लेटर' का ऑफर दिया है। 

buy now pay later scheme for maruti suzuki customer in india on selected cars
Author
Mumbai, First Published May 24, 2020, 6:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। कोरोना वायरस के बाद लॉकडाउन की वजह से ऑटो सेक्टर में सन्नाटा छा गया था। मगर अब कार निर्माता कंपनियां बाजार मे बेहद आक्रामक तरीके से कस्टमर्स के लिए फाइनेंस स्कीम लेकर आ रही है। देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने भी अब अपने कस्टमर्स को 'बाई नाउ, पे लेटर' का ऑफर दिया है। 

क्या है ये स्कीम?
'बाई नाऊ पे लेटर' ऑफर में मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों को ईएमआई भरने के लिए दो महीने की छूट दे रही है। इस ऑफर के तहत कार खरीदने के तुरंत बाद ईएमआई नहीं भरनी पड़ेगी। कंपनी के ऑफर के मुताबिक कार खरीदने के दो महीने बाद कस्टमर की पहली ईएमआई शुरू होगी। 

सुजुकी ने फाइनेंस कंपनी से किया करार 
दरअसल, मारुति सुजुकी ने देश की अग्रणी नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों में शुमार चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी का मकसद ग्राहकों को ईएमआई देर से भरने की सुविधा देकर कार की बिक्री बढ़ाना है। मारुति सुजुकी से पहले उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी इसी तरह की फाइनेंस स्कीम ग्राहकों के लिए लॉन्च किया है। 

मारुति सुजुकी की किन कारों पर मिलेगा ऑफर 
कंपनी की ओर से बाई नाऊ पे लेटर स्कीम मारुति सुजुकी की चुनिन्दा कारों पर ही उपलब्ध है। ये स्कीम 30 जून 2020 तक दिए जा चुके कार लोन पर ही लागू होगा। कंपनी ने अपने ऑपरेशंस को तेज कर दिया है। लॉकडाउन 4.0 में ढील मिलने के बाद मानेसर और गुरुग्राम प्लांट में निर्माण शुरू हो गया है। देश के कई शहरों में डीलरशिप के जरिए भी कोंटेक्ट फ्री कारों की बिक्री शुरू है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios