Asianet News HindiAsianet News Hindi

2021 Volkswagen Tiguan लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स वाली कार की कीमत 32 लाख से शुरू

2021 Volkswagen Tiguan के इंटीरियर में डिजिटल वर्चुअल कॉकपिट ड्राइवर डिस्प्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इंफोटेनमेंट Android Auto और Apple CarPlay से लैस है। SUV में 30-रंग की एम्बिएंट लाइट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक पैनोरमिक सनरूफ भी मिलता है।

2021 Volkswagen Tiguan Launch Price Starts From Rs 32 Lakh powerful engine Hyundai Tucson and Citroen C5 Aircross auto news rps
Author
Bhopal, First Published Dec 7, 2021, 12:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क,  SUV Volkswagen Tiguan 2021 launch । Volkswagen इंडिया ने आज यानि 7 दिसंबर को घरेलू बाजार में SUV Volkswagen Tiguan 2021 को लॉन्च कर दिया है। यह फेसलिफ़्टेड पांच-सीटर SUV ब्रांड इंडिया 2.0 के तौर पर भारत में लॉन्च की गई है। यह उन चार SUVs में से एक होगी जिसे वोक्सवैगन ने भारत में पेश करने का ऐलान किया है। अपडेटेड टिगुआन को साल 2020 में global launch की गई थी।  दुनिया के कुछ अन्य बाजारों में पहले ही लॉन्च हो चुके इस वैरिएंट में कंपनी ने कई नए फीचर (New Features) ऐड किए हैं।

लेटेस्ट स्टाइल देगी कॉम्पीटिटर को मात
Volkswagen Tiguan facelift कॉम्पीटिशन करने वाले मॉडलों के मुकाबले बिल्कुल लेटेस्ट स्टाइल की है।  इसमें क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ नया डिजाइन किया फ्रंट ग्रिल, एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ-साथ Updated bumper housing triangular fog lamps मिलते हैं। Volkswagen Tiguan facelift का मुकाबला Jeep Compass, Hyundai Tucson, and Citroen C5 Aircross जैसी लग्जरी गाड़ियों से होगा। 

Android Auto और Apple CarPlay से लैस
नई टिगुआन के इंटीरियर में डिजिटल वर्चुअल कॉकपिट ड्राइवर डिस्प्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इंफोटेनमेंट Android Auto और Apple CarPlay से लैस है। SUV में 30-रंग की एम्बिएंट लाइट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक पैनोरमिक सनरूफ भी मिलता है जो इसको और अधिक  प्रीमियम बनाता है। कार का फ्रंट बेहद स्टाइलिश दिया जाएगा। 

सभी सीटों पर मिलेगा एयरबैग 
यह नया मॉडल केवल पेट्रोल वर्जन में आएगा और 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल मोटर इंजन द्वारा ऑपरेट होता है। यह 190hp का पावर आउटपुट और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ अटैच किया है। इस एसयूवी के लिए फॉक्सवैगन का 4MOTION ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मानक के रूप में आएगा।सेफ्टी के लिए लिहाज से Volkswagen Tiguan facelift  में 6-एयरबैग, ड्राइव अलर्ट सिस्टम, एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ESP, ASR, EDL, ऑटो होल्ड, रियर-व्यू कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे कई शानदार फीचर्स ऐड किए जाएंगे।  

शानदार फीचर्स बढ़ाते हैं विजुअल अपील 
इसके साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें स्पोर्टी और स्टाइलिश अलॉय व्हील (Sporty and stylish alloy wheels ) दिए जाएंगे।, यह शार्प कैरेक्टर लाइन्स के साथ आता है। कार के रियर प्रोफाइल में स्लिमर एलईडी टेललैंप्स हैं जो इसके विजुअल अपील को बढ़ाते हैं। कंपनी ने अपनी प्री-फेसलिफ्ट टिगुआन की कीमत का खुलासा तो नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वोक्सवैगन भारत में मौजूद मीडियम सेगमेंट की गाड़ियों से मुकाबला करने के लिए उसके पेरेलल ही कीमतें रखेगी।

 MQB Platform पर किया तैयार
 नई एसयूवी थर्ड जेनरेशन की हो सकती । इसे फॉक्सवैगन के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म (MQB Platform) पर तैयार किया गया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत (Ex-Showroom Price) 32 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने नए वर्जन के इंटीरियर (Interior) और एक्सटीरियर (Exterior) दोनों में बड़े बदलाव किए हैं। 
 

ये भी पढ़ें-
Steelbird ने टचस्क्रीन फ्रैंडली 2 हाइटेक Riding Gloves किए लॉन्च, बाइक चलाते समय रखेंगे हाथों को कूल
Yamaha Aerox 155 का ये लुक देखकर हो जाएंगे फिदा, देखें इसके बेमिसाल फीचर्स
Pulsar N250, F250 और Apache RTR 200 4V में कौन है बेस्ट, देखें फीचर, इंजन, कीमत
Hyundai, Honda ने किया कारों पर बंपर छूट का ऐलान, Duster, मारूति alto पर भारी डिस्काउंट, देखें ऑफर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios