Asianet News HindiAsianet News Hindi

Self driving mode में एक्सीडेंट का नहीं होगा डर, Tesla के वाहनों में उपयोग किया जाएगा Advanced software

Tesla कारों में नया सॉफ्टवेयर 18.5% कम मिस्टेक के साथ नेटवर्क विजुअल देता है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने नए सॉफ्टवेयर अपलोड करने की पुष्टि की है। FSD 10.6 इस वीक के अंत में अप्लाई किया जा सकता है ।

Advanced software to be used in Tesla vehicles no fear of accident in self driving mode Tesla FSD 10 Elon Musk Auto news
Author
Bhopal, First Published Dec 6, 2021, 11:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। Tesla New Softaware Update : दुनियाभर में अपनी कारों के जरिए धाक जमाने वाली अमेरिकन ऑटो कंपनी टेस्ला ने अपने सेल्फ ऑटोनोमस ड्राइविंग व्हीकल में नया 'सॉफ्टवेयर' अपडेट करना शुरू कर दिया है, ये सॉफ्टवेयर सेल्फ ड्राइविंग की परमिशन देता है। नए सॉफ्टवेयर को FSD 10.6 कहा जाता है, ये कार ड्राइविंग के दौरान ऑब्जेक्ट डिटेक्शन में माइक्रो मैनेजमेंट करता है । 

नेटवर्क विजुअल पर करेगा फोकस
इस सॉफ्टवेयर के जरिए 18.5% कम मिस्टेक के साथ नेटवर्क विजुअल देता है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने नए सॉफ्टवेयर अपलोड करने की पुष्टि की है। FSD 10.6 इस वीक के अंत में अप्लाई किया जा सकता है । इस जबरदस्त टेक्नालॉजी से कार चालकों को ड्राइविंग के दौरान बहुत राहत मिलेगी। 

ग्राहकों का ग्रुप देता है रेंटिग
टेस्ला एफएसडी के लिए बीटा एक्सेस शुरू करने जा रही है, जिसका एक्जामिन मौजूदा समय कंपनी द्वारा चुने गए टेस्ला ग्राहकों का एक ग्रुप कर रहा है। ये सेफ्टी के लिहाज से इसे स्कोर देता है। टेस्ला द्वारा लाया जा रहा 'सॉफ्टवेयर' कार के नेविगेशन सिस्टम में फीड किए गए रास्ते में सेल्फ ड्राइविंग को परमिट करता है। इस सॉफ्टवेयर के एक्टिव रहने के दौरान  भी ड्राइवर को अलर्ट और हर समय कंट्रोल रखने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

 FSD बीटा के नए वर्जन को अपना रही कंपनी
मीडिया रिपोर्टस की मानें तो कुछ वेबसाइट की मानें तो टेस्ला कारों के मालिकों की रिपोर्ट के आधार पर 98 और उससे अधिक के सेफ्टी स्कोर के साथ FSD बीटा के एक नए वर्जन को प्रमोट कर रही है। कंपनी ने कहा कि नया अपडेट गैर-वीआरयू (जैसे कार, ट्रक, बस) के लिए बेहतर ऑब्जेक्ट डिटेक्शन नेटवर्क आर्किटेक्चर लाता है, वहीं यह 7 प्रतिशत अधिक रिकॉल, 16 प्रतिशत low error और 21 प्रतिशत कम velocity error क्रॉसिंग वाहनों के लिए तैयार किया गया है। FSD10.5 की Privacy Policy में इस बात पर फोकस किया गया है, कि एक्सीडेंट की स्थिति में टेस्ला के ऑनबोर्ड कंप्यूटर विज़न का उपयोग किया जाएगा, जिससे यह पहचानने में मदद मिलेगी कि ड्राइवर की मिस्टेक थी या नहीं।

ये भी पढ़ें-
India Bike Week 2021 : नई Honda CB300R BS6 पेश, देखें इसका दमदार इंजन और फीचर्स
Renault KWID के लिए चुकाएं बस आधे दाम, पसंद ना आए तो 7 दिन बाद कर दें वापस, कंपनी ने दिया
Benelli TRK 251 की भारत में 6 दिसंबर से शुरु होगी प्री-बुकिंग, देखें इसका दमदार इंजन और फीचर्स
Euler HiLoad EV को अभी बुक करेंगे तो एक साल बाद मिलेगी डिलीवरी, Three wheeler cargo की जबरदस्त

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios