Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bentley लाएगी आलीशान electric car, कंपनी ने जोरशोर से शुरु की तैयारी, देखें लॉन्चिंग ईयर

बेंटले अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (electric mobility) की दुनिया में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने बुधवार को ऐलान किया है कि वह पहली पूरी तरह से बैटरी बेस्ड लग्जरी कार निश्चित रूप से 2025 में लॉन्च कर देगी।

Bentley will bring luxurious Ev car company starts preparations in full swing launch year Rolls Royce Volkswagen Aston Martin auto news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 26, 2022, 5:27 PM IST

ऑटो डेस्क, Bentley all set to drive out its first-ever luxury electric car : बेंटले electric vehicle की दुनिया में रोल्स-रॉयस (Rolls-Royce) के खिलाफ मजबूत प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं। Bentley ने अपनी पहली fully-electric car की योजना का ऐलान किया है। रोल्स-रॉयस स्पेक्टर की कथित तौर पर 2023 में लॉन्च की जा सकती है। वहीं बेंटले भी ईवी कार लॉन्च करने की योजना बना चुकी है। 

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में कदम रखेगी बेंटले
बेंटले अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (electric mobility) की दुनिया में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने बुधवार को ऐलान किया है कि वह पहली पूरी तरह से बैटरी बेस्ड लग्जरी कार निश्चित रूप से 2025 में लॉन्च कर देगी। सुपर लग्जरी कार बनाने वाली बेंटले ने ये बात स्वीकार की है कि मोबिलिटी में इलेक्ट्रिक पावर की ओर बदलाव जरुरी हैं, दुनिया भर के अधिकांश ऑटोमोटिव विशेषज्ञों को लगता है कि यह सभी सेगमेंट और प्राइस ब्रैकेट में होगा।

Volkswagen Group का हिस्सा है बेंटले
बेंटले का स्वामित्व वोक्सवैगन समूह (Volkswagen Group) के पास है, जिसके पास बुगाटी और पोर्श (Bugatti and Porsche) जैसे ब्रांड भी हैं। Volkswagen Group ने आने वाले समय में clean-energy vehicles के प्रति अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता (commitment) को पहले ही स्पष्ट कर दिया है। वहीं बेंटले अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की काऐलान करके इस दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। बेंटले ने अगले दशक में इस सेगमेंट में 3.4 अरब डॉलर का भारी भरकम निवेश किए जाने का भी ऐलान किया है। बेंटले के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एड्रियन हॉलमार्क (Adrian Hallmark) ने एक बयान में कहा, "हमारा उद्देश्य न केवल लक्जरी कारों या टिकाऊ साख के लिए है, बल्कि हमें पूरी दुनिया के लिए बेंचमार्क बनना है।"

बेहद खास होगी बेंटले की ईवी कार 
हालांकि अभी के लिए, सभी की निगाहें इस बात पर होंगी कि पहली बेंटले ईवी का डिजाइन और फीचर्स क्या होंगे।
हालांकि अब तक बेंटले ईवी की कोई डिटेल सामने नहीं आई है, लेकिन यह तय है कि यह प्रोडक्ट क्लास वन कैटेगिरी का होगा। बेंटले बेहद लग्जरी गाड़ियों के प्रोडक्शन के लिए जाना जाता है। उम्मीद है कि कंपनी ईवी कार में भी वो सारी खासियतें शामिल करेगी जिसके लिए वो जानी जाती है।  

लग्जरी कारें बनाने वाली कंपनियों ने किया ऐलान
बेंटले की मुख्य प्रतिद्वंदी रोल्स-रॉयस पहले से ही अपनी पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार, स्पेक्टर के लिए 2023 में लॉन्च करने का ऐलान कर चुकी है। एस्टन मार्टिन (Aston Martin) भी अपने खरीदारों के लिए इलेक्ट्रिक कारों के एक नए युग युग में प्रवेश की योजना बना चुकी है। पॉप्युलर सुपरकार निर्माता फेरारी (Ferrari) भी अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे 2025 में पेश करने की योजना है।
ये भी पढ़ें-
Harley-Davidson कर रही किफायती ई-बाइक लॉन्च करने की तैयारी, कम कीमत में भी लुक से नहीं
2022 Ford Bronco Raptor एसयूवी में मिलती टैंक सी मजूबती, ऑफ-रोडिंग के लिए इससे बेहतर कोई नहीं,
भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Komaki Ranger लॉन्च, देखें इसकी जबरदस्त बैटरी और फीचर्स
पूरी दुनिया में किसी भी मॉडल के मुकाबले सबसे ज्यादा बिकी Maruti की ये कार, देखें टॉप 10 कारें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios