Harley-Davidson कर रही किफायती ई-बाइक लॉन्च करने की तैयारी, कम कीमत में भी लुक से नहीं करगी समझौता

| Jan 24 2022, 11:00 PM IST

Harley-Davidson कर रही किफायती ई-बाइक लॉन्च करने की तैयारी, कम कीमत में भी लुक से नहीं करगी समझौता
Harley-Davidson कर रही किफायती ई-बाइक लॉन्च करने की तैयारी, कम कीमत में भी लुक से नहीं करगी समझौता
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Harley Davidson आगामी वर्षों में Livewire One Series के एस2 डेल मार को पेश करने की तैयारी कर रही है। हार्ले के नए और किफायती इलेक्ट्रिक मॉडल भी इंडिया में लॉन्च किए जाएंगे।  कंपनी का ई वेरिएंट वेट में हल्का होगी, इसकी कीमत भी कम होगी। 
 
 

ऑटो डेस्क, Harley-Davidson will introduce S2 Del Mar : हार्ले-डेविडसन अब मिड सेगमेंट की बाइक भी बनायेगा। कंपनी अपने प्रीमियम ईवी ब्रांड लाइववायर  (EV brand LiveWire) के जरिए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की योजना बना रही है। इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्टों की मानें को कंपनी आगामी वर्षों में लाइववायर वन सीरीज के तहत 'एस2 डेल मार' को लॉन्च कर सकती है। हार्ले-डेविडसन बेहद लग्जरी और मंहगी बाइक्स प्रोडक्शन के लिए जानी जाती है। भारत में भी इस महंगी बाइक की डिमांड है।  

 'एरो' प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड
यह कंपनी के नई विंग स्केलेबल मॉड्यूलर 'एरो' प्लेटफॉर्म (scalable modular ‘Arrow’) पर बेस्ड है। इस नए प्लेटफॉर्म को मध्यम वर्ग (middleweight segment) के लिए एक चेडर-फ्रेंडली एडिशन के रूप में पेश किया गया है। और आने वाले समय में इसी प्लेटफॉर्म का उपयोग करके किफायती बाइक मॉडल तैयार किए जाएंगे। इससे निश्चित तौर पर भारत में कंपनी का कारोबार बढ़ेगा। मौजूदा समय में रॉटल एनफील्ड की मिड रेंज की बाइक देश में बहुत पसंद की जाती है।  

Subscribe to get breaking news alerts

 कम वजनी बाइक से मिलगा बेहतर माइलेज
मिडिलवेट लाइववायर S2 (सिस्टम 2) मॉडल के बाद हार्ले उसी प्लेटफॉर्म पर और बाइक्स बनायेगी। लाइववायर S3 मॉडल और हैवीवेट लाइववायर S4 मॉडल की अधिक lightweight series होगी। हालांकि H-D LiveWire ऊंची रेंज और कीमत भी ब्रांड का प्रीमियम मॉडल भी उपलब्ध कराया जायेगा। कंपनी के बेड़े में अब पहले से अधिक वेरिएंट में बाइक उलब्ध होंगी।

इंडिया में भी  लॉन्च करने की तैयारी
नया एरो प्लेटफॉर्म मौजूदा लाइववायर वन के बैटरी-स्टोर्ड-इन-फ्रेम फ़ंक्शन को रिप्लेस करेगा।  यह बैटरी को एक stressed member के रूप में इस्तेमाल करता है। कुछ ऐसा ही जैसा KTM SuperDuke R, BMW Motorrad के R1100RS, या Ducati के लाइनअप में देखा जाता है। प्लेटफॉर्म में एक मोटर, बैटरी, इन्वर्टर और ऑन-बोर्ड चार्जर होगा जो विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन में इस्तेमाल किए जा सकते हैं। नए बैटरी चालित ईवी मॉडल ग्लोबल मार्केट के बाद के बाद भारत में लॉन्च किए जाएंगे। 
 

ये भी पढ़ें- 

FASTAG का इस तरह से करें सही इस्तेमाल, डीएक्टीवेट नहीं किया तो कटता रहता है बैलेंस, देखें डिटेल
आने वाली है BMW की Futuristic Electric Scooter, प्रोडक्शन में आई तेजी, इसके अलहदा अंदाज पर हो
Ola Eletric की जैसे-तैसे हुई डिलीवरी, ग्राहकों के पास पहुंचते ही वापस ले जाने की मांग, देखें वजह
टाटा मोटर्स ने बढ़ाया production, इस साल छोड़ देगी सभी बड़ी कंपनियों को पीछे, देखें कंपनी का