Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत के लिए सस्ती कारें बनाएगी Elon Musk की कंपनी Tesla, G20 समिट में शेयर किया प्लान

इंडोनेशिया में चल रहे दो दिवसीय समिट जी-20 में पहले दिन एलन मस्क ने भी वर्चुअली भाग लिया। रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क ने यहां टेस्ला पर बात करते हुए यह जानकारी दी है कि वे जल्द ही अपनी कंपनी की नई और सस्ती कारों के साथ भारत और इंडोनेशिया जैसे देशों में एंट्री करेंगे।

Elon Musk joins G20 Summit virtually announced Tesla will soon introduce low cost cars in India and Indonesia AKA
Author
First Published Nov 16, 2022, 11:38 AM IST

ऑटो न्यूज. Tesla Car For India: दुनियाभर के बड़े लीडर्स, रईस और इंडस्ट्रियलिस्ट इन दिनों इंडोनेशिया (Indonesia) के बाली (Bali) में चल रही जी-20 समिट (G20 Summit) में भाग ले रहे हैं। इस दो दिवसीय समिट में पहले दिन दुनिया के सबसे बड़े रईस और ट्विटर (Twitter) व टेस्ला (Tesla) जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने भी भाग लिया। रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क ने यहां टेस्ला पर बात करते हुए यह जानकारी दी है कि वे जल्द ही अपनी कंपनी की नई और सस्ती कारों के साथ भारत और इंडोनेशिया जैसे देशों में एंट्री करेंगे। बता दें कि मस्क ने इस कार्यक्रम में वर्चुअली भाग लिया।

Elon Musk joins G20 Summit virtually announced Tesla will soon introduce low cost cars in India and Indonesia AKA

काफी वक्त से कर रहे हैं प्लानिंग
रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क ने जी-20 समिट के दौरान भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर बड़ा बयान दिया है। इस मौके पर मस्क ने बताया कि उनका मानना है कि भारत में सस्ते इलेक्ट्रिक वाहन बनने चाहिए और इसके लिए वे जल्द कुछ करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वे काफी वक्त से भारत और इंडोनेशिया जैसे देशों के लिए सस्ते दाम वाली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं। 

इससे पहले भी कोशिश कर चुके हैं मस्क
बता दें कि इस साल की शुरुआत में एलोन मस्क ने टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों पर टैक्स बेनेफिट्स के लिए अनुरोध किया था जिसे भारत ने खारिज कर दिया था। दरअसल, मस्क चाहते थे कि भारत में टेस्ला को टैक्स में छूट दी जाए। लेकिन सरकार चाहती है कि दुनियाभर की कंपनियां भारत में अपनी कार बनाएं ना कि वह विदेशों में कार बनाकर पार्ट्स भारत लाएं और असेंबल करके यहां पर उन कारों की बिक्री करें। 

मोदी के साथ मीटिंग करना चाहते हैं मस्क
इसके अलावा Tesla ने अभी तक भारत से लोकल मैन्युफैक्चरिंग और सेल की योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया है कि मस्क ने इंपोर्ट ड्यूटी में कमी करने के बारे में बात करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें...

इन 4 बाइक्स के साथ जल्द ही इंडियन मार्केट में एंट्री करेगी चाइनीज ऑटोमोबाइल कंपनी QJmotor

Meta को डबल झटका: कंपनी के इंडिया पब्लिक पॉलिसी चीफ के साथ-साथ Whatsapp इंडिया हेड ने भी दिया इस्तीफा

EICMA 2022 में शोकेस हुईं ये टॉप 5 बाइक्स अगले साल मार्केट में मचाएंगी धमाल, जानिए क्या है इनकी खासियत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios