Asianet News HindiAsianet News Hindi

Maruti Jimny Suv की हो रही एंट्री, Mahindra Thar और Force Gurkha के लिए खतरे की घंटी, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

 Maruti Jimny को महिंद्रा थार (Mahindra Thar), Mahindra XUV700 और फोर्स गुरखा (Force Gurkha) का मुकाबला करने के लिए पेश किया जा रहा है। मारुति सुजुकी की इस बेहद खास एसयूवी के 3 डोर वर्जन को ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था। वहीं अब जल्द ही Maruti Jimny 5 Door Version को भारत में लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

Maruti Jimny give tough competition to Mahindra Thar and Force Gurkha in Indian market Amazing features  strong engine Maruti Suzuki
Author
Bhopal, First Published Dec 3, 2021, 1:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क, Maruti Jimny Launch : Maruti Suzuki India जल्द ही अपनी अवेटिड मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) को देश में लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी ने अपकमिंग एसयूवी जिम्नी की लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई खुलासा तो नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  इस  थार जैसे लुक वाली एसयूवी को  साल 2022 की शुरुआत में बाजार में उतारा जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने भारत में 5-डोर जिम्नी एसयूवी लॉन्च करने का फैसला किया है और इसकी पुष्टि एक डीलर कॉन्फ्रेंस में की गई थी।

Mahindra Thar से होगा सीधा मुकाबला
 Maruti Jimny को महिंद्रा थार (Mahindra Thar), Mahindra XUV700 और फोर्स गुरखा (Force Gurkha) का मुकाबला करने के लिए पेश किया जा रहा है। मारुति सुजुकी की इस बेहद खास एसयूवी के 3 डोर वर्जन को ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था। वहीं अब जल्द ही Maruti Jimny 5 Door Version को भारत में लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

दमदार इंजन दिया जाएगा
 मारुति सुजुकी जिम्नी में 1.5L K15B पेट्रोल इंजन है और यह 12V SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस इंजन दिया जाएगा। ये इंजन विटारा ब्रेज़ा, सियाज़, अर्टिगा और एस-क्रॉस में भी दिया जाता है। यह 102 bhp की पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को या तो 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसमें 4x4 विकल्प भी होगा।

फीचर्स में देगी कड़ी टक्कर (Maruti Jimny Features)
जिम्नी 5-डोर की लंबाई 4 मीटर से कम होगी, ये 3-डोर जिम्नी से 300 मिमी अधिक होगी। जहां जिम्नी की कुल लंबाई विटारा ब्रेज़ा से कम होगी, वहीं छोटे इंजन हुड और रेकिश डिज़ाइन के कारण व्हीलबेस लंबा होगा। अपकमिंग 5 डोर Jimny में LED DRLs और LED टेललैंप्स के साथ ही ORVM, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई नए स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। 

देखें कितनी होगी कीमत
देश में मारुति जिम्नी को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है । इसके शुरुआती मॉडल की कीमत 10 लाख से ऊपर ही हो सकती है। मारूति लगातार पुराने मॉडल का अपडेट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी आने वाले दिनों में अपनी कई बेस्ट सैलिंग कारों के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल और सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। 

ये भी पढ़ें-
Traffic rules तोड़ने के खिलाफ तकरीबन 8 करोड़ वाहन चालकों पर कार्रवाई, Accident की संख्या में आई
इस बेहद खूबसूरत Island पर बिताएं 7 दिन और 6 रातें, खर्च मात्र 20,740 रुपए
बस 36 हजार रुपये में खरीद सकते हैं Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर! किराए पर ले सकते हैं बैटरी
Electric Cycle का बढ़ रहा क्रेज, 100 किमी का Mileage और 25 किमी प्रति घंटे की Top speed देती है ये साइकिल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios