ऑटो डेस्क। सेकंड हैंड टू-व्हीलर्स पर क्रेडआर 12 महीने की वारंटी  दे रही है। इस वारंटी स्कीम में कंपनी की 4 जरूरी सर्विसेस भी शामिल है। क्रेडआर (CredR) प्रमुख यूज्ड टू-व्हीलर ब्रांड है। इस ऑफर के तहत बिकने वाले यूज्ड टू-व्लीहलर के इंजन या गियर बॉक्स में होने वाले किसी नुकसान पर 100 फीसदी कवर दिए जाने की घोषणा कंपनी ने की है। इंजन और गियर बॉक्स के करीब 40 पुर्जों पर कवरेज के साथ इस वारंटी इस स्कीम में कंपनी के मुताबिक 12 हजार रुपए की सालाना बचत हो सकती है। 12 महीने की वांरटी के दौरान सर्विसेस क्रेडआर के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर के नेटवर्क पर दी जाएगी।

लोग दे रहे निजी वाहनों को तरजीह
कंपनी का कहना है कि कोरोनावायरस महामारी की वजह से अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद भी लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना नहीं चाह रहे हैं। लोग निजी वाहनों को ही तरजीह दे रहे हैं, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचाव हो सके। क्रेडआर ने कहा है कि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद मांग में 200 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। 

ऑटो एक्सपर्ट्स की लेते हैं मदद
क्रेडआर के चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर के मुताबिक, क्रेडआर एक फुलस्टेक बिजनेस है। उन्होंने बताया कि क्रेडआर बड़े पैमाने पर मेकैनाइज्ड रिफर्बिशमेंट सेंटर चलाता है और टू-व्हीलर्स की बिक्री के पहले उसे रिफर्बिश करने के लिए ऑटो एक्सपर्ट्स की सर्विस लेता है। उन्होंने कहा कि हमारे रिफर्बिश्ड टू-व्हीलर्स की गुणवत्ता की वजह से ही ग्राहकों को 6 से 12 महीने की वांरटी दी जा रही है, जो कोई दूसरी कंपनी नहीं दे सकती।

कंपनी की है बाईबैक प्लस योजना
क्रेडआर कंपनी की बाईबैक प्लस योजना भी है। इस स्कीम के तहत कोई भी कस्टमर टू-व्हीलर को 12 महीने तक अच्छी हालत में रखने के बाद कंपनी को ही वापस बेच सकता है। इससे ग्राहकों को दोहरा लाभ मिल सकता है। 

कॉन्टैक्ट डिलिवरी सर्विस
क्रेडआर ने हाल ही में ऑनलाइन बुकिंग और कॉन्टैक्टलेस डिलिवरी सर्विस शुरू की है। इस सुविधा के तहत दूर-दराज रहने वाले कस्टमर ऑनलाइन बाइक बुक कर सकते हैं और घर पर ही डिलिवरी ले सकते हैं। क्रेडआर टू-वहीलर की खरीद पर पेपर ट्रांसफर कराने में मदद करती है और इन्श्योरेंस की सुविधा भी देती है। क्रेडआर फ्रेंचाइजी मॉडल पर क्रेडआर ब्रांडेड रिटेल शोरूम का संचालन करती है। इसके शोरूम पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, कोटा और हैदराबाद में हैं।