Asianet News HindiAsianet News Hindi

न लाइसेंस न रजिस्ट्रेशन की झंझट, सिर्फ एक चार्ज में 50 KM चलेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक; कीमत बजट में

Greenvolt Mobility नाम की एक कंपनी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Mantis को लॉन्च करने के लिए तैयार है ये बाइक इसी महीने 22 दिसंबर को बेंगलुरु में लॉन्च की जाएगी इसे 'नो चालान' नाम दिया गया है

Greenvolt Mobility launches electric bike that runs 50 KM in just one charge kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2019, 2:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: जमाना इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का है। कई कंपनियां इलेक्टिक कार और बाइक्स लॉन्च कर रही हैं। Greenvolt Mobility नाम की एक कंपनी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Mantis को लॉन्च करने के लिए तैयार है। ये बाइक इसी महीने 22 दिसंबर को बेंगलुरु में लॉन्च की जाएगी। इसे 'नो चालान' नाम दिया गया है।

प्री-बुकिंग करने वाले कस्टमर्स को 34,999 रुपये कीमत चुकानी पड़ेगी। जबकि सीधे डीलर से खरीदने वाले ग्राहकों को 37,999 रुपये कीमत चुकानी पड़ेगी। कंपनी भाट के कई शहरों में डीलरशिप नेटवर्क बनाने में जुटी है।

शुरू हो चुकी है प्री बुकिंग

चुनिन्दा शहरों में डीलरशिप के साथ सर्विस सेंटर भी खोले जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने के लिए न तो लाइसेंस की जरूरत होगी और न ही पीयूसी या दूसरे रजिस्ट्रेशन की जरूरत पड़ेगी।

इलेक्ट्रिक बाइक की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसे सिर्फ 999 रुपये में ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। संबन्धित शहरों में प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को लॉन्चिंग के वक्त टेस्ट राइड भी देने की तैयारी है। जनवरी तक इलेक्ट्रिक बाइक को पुणे, दिल्ली, हैदराबाद और चेन्नई में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक बाइक सस्ती होने के साथ-साथ पूरी तरह से प्रदूषण मुक्त है।

बाइक की ख़ासियतें

बाइक में 250watt का मोटर और कंट्रोलर है। इसमें लगी लिथियम-आयन बैटरी रिमूवेबल है। इसे निकालकर चार्ज किया जा सकता है। बैटरी का वजन सिर्फ ढाई किलो है। सिर्फ ढाई घंटे में आम घरेलू सर्किट में बैटरी को चार्ज किया जा सकता है। एक बार फुल चार्ज होने पर बाइक 50 किलोमीटर तक चल सकती है। 

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios