Asianet News Hindi

New Year 2021: सिट्रोएन के बाद अब भारत में आने वाली है Peugeot 208, देगी इन कारों को टक्कर

2021 में  फ्रांस (France) की ऑटो कंपनी Groupe PSA सिट्रोएन (Citroen) के बाद हैचबेक सेगमेंट में Peugeot 208 लॉन्च करने जा रही है। इसकी टक्कर मारुति बलेनो (Maruti Baleno) और हुंडई i20 (Hyundai i20) जैसी कारों से होगी।

Groupe psa of France to launch Peugeot 208 in India in 2021 MJA
Author
New Delhi, First Published Dec 30, 2020, 4:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। 2021 में फ्रांस (France) की ऑटो कंपनी Groupe PSA सिट्रोएन (Citroen) के बाद हैचबेक सेगमेंट में Peugeot 208 लॉन्च करने जा रही है। इसकी टक्कर मारुति बलेनो (Maruti Baleno) और हुंडई i20 (Hyundai i20) जैसी कारों से होगी। भारत में Groupe PSA ने कई कारें लॉन्च की हैं। इनमें सिट्रोएन (Citroen) की मिड साइज और फुल साइज एसयूवी Citroen C21 और Citroen C5 Aircross है। पोजो 208 (Peugeot 208) भी हैचबैक सेगमेंट में जबरदस्त कार होगी।

लुक और डिजाइन
अपने ग्लोबल मॉडल की तरह ही Peugeot 208 का इंडियन मॉडल भी खास LED DRL प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ होगा। इसका फ्रंट ग्रिल का मेश टाइप डिजाइन और क्रोम स्टाइल के साथ राउंड फॉग लैंप भी देखने में बेहद शानदार लगता है। इस कार में स्लोपिंग रूफलाइन, अलॉय व्हील्ज, ओआरवीएम और टर्न सिग्नल के डिजाइन बेहतरीन हैं। Peugeot 208 हैचबैक के रियर में अलग डिजाइन का टेललैंप और रियर विंडशील्ड वाइपर है।

इंटीरियर
Peugeot 208 के इंटीरियर में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील समेत कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। साथ ही, इसमें एडवांस्ड ऑडियो सिस्टम भी होगा। ऐसी उम्मीद की जाती है कि इस कार में कई ड्राइवर असिस्टेंस फीचर देखने को मिल सकते हैं। इसमें क्रूज कंट्रोल, फुल पार्क असिस्ट और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट भी हो सकता है। 

दो इंजन ऑप्शन में होगी लॉन्च
Groupe PSA की कारों की भारत में अच्छी-खासी डिमांड रही है। माना जा रहा है कि कंपनी Peugeot 208 हैचबैक को पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में लॉन्च करेगी। इसके टॉप वर्जन की कीमत 13 लाख रुपए से ज्यादा हो सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios