Asianet News HindiAsianet News Hindi

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Harley Davidson भारत में लाने जा रहा है ये बाइक, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

भारत में हार्ले-डेविडसन की सबसे सस्ती बाइक 2021 में भारत में लॉन्च हो सकती है बाइक के प्रोडक्शन के लिए चीन की Qianjang Motorcycle से हाथ मिलाया है

harley davidson to launch new hd350 to counter royal enfield kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 14, 2019, 12:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: अमेरिका की दमदार क्रूज बाइक्स बनाने वाली कंपनी हार्ले-डेविडसन ने रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए अपनी छोटे इंजन वाली बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि ये बाइक 2021 में भारत में लॉन्च हो सकती है। हाल ही में हार्ले ने जून में घोषणा की थी कि वो अपनी 338cc इंजन वाली सबसे किफायती और छोटी बाइक को जल्द लॉन्च करेगी। एक खबर के मुताबिक, हार्ले की इस बाइक का प्रोडक्शन जल्द शुरू होने वाला है।

चीनी कंपनी करेगी हार्ले की मदद

हार्ले ने अपनी इस कम सीसी वाली बाइक के प्रोडक्शन के लिए चीन की Qianjang Motorcycle से हाथ मिलाया है। Qianjang चीन में बेनेली मोटरसाइकिल का निर्माता भी है और इसलिए, यह संभवतः सबसे छोटी हार्ले-डेविडसन है जिसमे बेनेली की बाइक्स जैसा काफी कुछ होगा।

इस बाइक जैसा होगा डिजाइन

इस बाइक के डिजाइन को हार्ले और Qianjang Motorcycle ने मिल के फाइनल किया है। लेकिन मीडिया को अभी तक अंतिम स्केच नहीं दिखाया गया है।  बताया जा रहा है कि Benelli 320S को 350S के साथ रिप्लेस किया जाएगा और हार्ले अपनी छोटी बाइक में इसका इंजन शेयर कर सकती है। एचडी350 का जो स्केच सामने आया है, उसमें भी ये बाइक डिजाइन के मामले में काफी कुछ Benelli 320S से मेल खाती नजर आती है। 

कीमत

इस समय भारत में हार्ले-डेविडसन की सबसे सस्ती बाइक Street 750 है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 5.34 लाख रुपए है वहीं, HD350 अगर लॉन्च होती है, तो जाहिर सी बात है इसकी कीमत स्ट्रीट 750 से काफी कम होगी। उम्मीद की जा रही है कि हार्ले इस बाइक का प्राइस 3 लाख से 3.5 लाख रुपए के बीच रखेगी।

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios