Asianet News HindiAsianet News Hindi

ट्रेनों में कोरोना के खिलाफ बरती लापरवाही तो भरना होगा भारी जुर्माना, देखें फेस्टीवल स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

रेलवे में भी कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। इंडियन रेलवे ने कोविड से जुड़े गाइडलाइन को  6 माह तक के लिए बढ़ा दिया है। रेलेवके निर्देशों के मुताबिक कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा । देखें मास्क नहीं लगाने पर आपको कितना महंगा पड़ सकता है....

Heavy fine will have to be paid if negligence against Corona in trains,  View the list of festival special trains
Author
Bhopal, First Published Oct 7, 2021, 9:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क । देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए कोविड प्रोटोकाल के नियमों में ढिलाई नहीं बरती  जा रही है। केंद्र के विभिन्न महकमों में समय-समय पर दिशा निर्देश जारी किए जाते हैं। त्यौहारी सीजन में ट्रेनों में भारी भीड़ की आशंका को देखते हुए कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए सख्ती बरती जाएगी। 
इसे भी पढ़ें-शॉकिंग क्राइम : बॉस ने प्रमोशन नहीं दिया तो जूनियर ने चलवा दी गोली, 10 लाख में हायर किए शूटर

 6 माह तक के लिए बढ़ाई गई कोविड गाइडलाइन
रेलवे में भी कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। इंडियन रेलवे ने कोविड से जुड़े गाइडलाइन को  6 माह तक के लिए बढ़ा दिया है। कोविड गाइडलाइन में मास्क की कंपलसरी है। वहीं विभिन्न प्रदेशों के द्वारा कोविड को लेकर नियमों का पालन करना भी जरुरी है ।  

मास्क नहीं तो देना होगा 500 रुपये तक का जुर्माना
रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक रेलवे परिसर और ट्रेनों में मास्क नहीं पहनने पर यात्रियों पर 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। बता दें कि रेलवे लंबे समय से इस इस  गाइडलाइन का पालन करवा रहा है। इसे अब अगले 6 माह यानी अप्रैल 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

 इसे भी पढ़ें-दिल दहला देने वाली घटना: सनकी पति बना मानव बम, पत्नी को गले लगाकर उड़ाया..दोनों के उड़ गए चिथड़े

कई स्पेशल ट्रेनों में उमड़ेगी भीड़
देश में इस समय त्योहारी सीजन चल रहा है। ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। ऐसे में एक्सट्रा अलर्ट बरता जा रहा है। रेलवे परिसर, ट्रेनों में, प्लेटफॉर्म पर भीड़ की आशंका जाहिर की गई है।  बता दें कि  दिवाली, दशहरा और छठ पर्व के मद्देनजर रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है।  

स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी
रेलवे ने त्यौहारों के मद्देनजर विशेष ट्रेनों का ऐलान किया है। रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट ट्वीट कर यात्रियों को जानकारी दी है। 

रेल यात्री कृपया ध्यान दें..
निम्न त्यौहार विशेष रेलगाड़ियों का विस्तार... pic.twitter.com/HNiJeSsxZJ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios