Asianet News Hindi

Hero ने बंद किए अपने ये 4 बाइक मॉडल, जानिए कौन है लिस्ट में शामिल

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने अपने अपने चार दोपहिया वाहनों को बंद करने का फैसला किया है

Hero Motorcycles discontinue these 4 bikes models amid BS6 emission rules kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 8, 2020, 2:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने अपने अपने चार दोपहिया वाहनों को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट से इन 4 मॉडलों को हटा दिया है। इसमें Glamour, Passion XPro बाइक्स और Maestro 110, Duet स्कूटर शामिल हैं।

एक अप्रैल से देशभर में नए BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों को लागू कर दिया गया है। ऐसे में अब ऑटोमोबाइल कंपनियां अब अपने पुराने BS4 इंजन वाले वाहनों को नहीं बनाएगी। कंपनी ने निर्णय किया है कि वो इन चार मॉडल्स को BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के मुताबिक अपडेट नहीं करेगी। 

इन बाइक्स को किया था अपडेट 

कंपनी ने इससे पहले Hero MotoCorp ने Glamour FI, Passion Pro i3S और Splendor Pro i3S को BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के मुताबिक अपडेट कर दिया है। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल को Glamour BS6, Passion Pro BS6 और Splendor Pro BS6 के नाम से उतारा है। कंपनी के व्हीलक पोर्टफोलियो में सबसे दमदार बाइक के तौर पर XPulse 200 ही मौजूद है। इसके अलावा कंपनी इस समय स्कूटर के तौर पर केवल Maestro 125, Pleasure और Destini ही शामिल है।

ये नई बाइक होने वाली है लॉन्च

कंपनी बाजार में प्रीमियम कम्यूटर सेग्मेंट में दाखिल हो रही है, कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई बाइक Hero Xtreme 160R को लॉन्च करने वाली है। इस बाइक को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट भी कर दिया गया है। लेकिन कोरोना के प्रकोप के चलते इस बाइक के लॉन्च होने आसार कम ही दिख रहे हैं।

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios