Asianet News HindiAsianet News Hindi

कार खरीदने की सोच रहे हैं तो दिसंबर तक ले लें, जनवरी में इस बात का बार-बार करेंगे अफसोस

हुंडई मोटर इंडिया ने जनवरी 2020 से हैचबैक, सेडान और एसयूवी रेंज के मॉडल की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है कंपनी ने इसके पीछे इनपुट और सामग्री की लागत में वृद्धि का हवाला दिया है

Hyundai Mercedes Benz Nissan Datsun cars will increase from January 2020 kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 11, 2019, 7:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: अगर अगले दो तीन महीनों में कार खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, और हुंडई की कार खरीदना चाहते हैं तो जल्दी करें, कार दिसंबर के आखिर तक खरीद लें। जनवरी या उसके बाद तमाम ब्रांड्स की कार खरीदना जेब पर भारी पड़ सकता है।

हुंडई मोटर इंडिया ने जनवरी 2020 से हैचबैक, सेडान और एसयूवी रेंज के मॉडल की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी ने इसके पीछे इनपुट और सामग्री की लागत में वृद्धि का हवाला दिया है। दूसरी ओर कार निर्माण इंडस्ट्री में ये एक सामान्य पॉलिसी भी है। दरअसल, नए कैलेंडर की शुरुआत में कंपनियां अपने तमाम मॉडल्स की कारों के लिए कीमतें तय करती हैं।

सुरक्षा मानकों की वजह से पिछले साल बढ़ी थीं कीमतें

कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने कीमतों में वृद्धि की सीमा का खुलासा तो नहीं किया है, मगर यह जरूर साफ किया कि कीमतों में वृद्धि ईंधन और कारों के मॉडल के आधार पर होगी। बताते चलें कि तमाम सुरक्षा मानकों के अनिवार्य होने के चलते पिछले वर्ष भी कई वाहनों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा हुई थी।

सुरक्षा मानदंडों में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीटबेल्ट रिमाइंडर और क्रैश टेस्ट नियमों का रेगुलेशन शामिल है।

ये कंपनियां भी कर रही हैं कीमत बढ़ाने की तैयारी

हुंडई के अलावा नए साल में कई और वाहन निर्माता कंपनियां कीमतों में इजाफा करने वाली हैं। इन कंपनियों में मर्सिडीज बेंज, निसान जैसे ब्रांड शामिल हैं। 

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios