Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत में हुंडई की नई SUV, कीमत और इसकी खूबियां जान लीजिए

हुंडई ने अपनी नई एसयूवी Tucson Facelift को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह अपग्रेडेड इंजन और नए फीचर्स से लैस है। भारतीय बाजार में इसकी टक्कर जीप कंपस, स्कोडा कैरक और होंडा CR-V जैसी एसयूवी से होगी।

Hyundai Tucson Facelift launched in India at the price of rs 22-30 lakh MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 14, 2020, 4:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। हुंडई ने अपनी नई एसयूवी Tucson Facelift को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह अपग्रेडेड इंजन और नए फीचर्स से लैस है। भारतीय बाजार में इसकी टक्कर जीप कंपस, स्कोडा कैरक और होंडा CR-V जैसी एसयूवी से होगी। इस एसयूवी को इस साल फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी की वजह से इसकी लॉन्चिंग में देर हुई। Tucson Facelift की शुरुआती कीमत 22.3 लाख रुपए है। 

नया है लुक
Tucson Facelift में नई कैस्केडिंग ग्रिल दी गई है, जो पुराने मॉडल से बड़ी है। इसके अलावा इस एसयूवी में नई हेडलाइट, टेललाइट यूनिट्स, रिडिजाइन्ड बंपर, साइड में नए डिजाइन का फ्यूल फिलर कैप और नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

इंटीरियर
Tucson Facelift में सबसे बड़ा बदलाव डैशबोर्ड की डिजाइन में देखने को मिलता है। इस एसयूवी में नया फ्री-स्टैंडिंग 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जो हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आता है। एयर-कॉन की पोजिशन में भी बदलाव किया गया है और एसयूवी मे नई लेदर अपहोल्स्ट्री दी गई है। 

फीचर्स
हुंडई की इस नई एसयूवी में 8-इंट टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के अलावा डुअल जोन क्लामेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, हैंड्सफ्री टेलगेट ओपनिंग और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे फीचर मौजूद हैं। सेफ्टी के लिए इसमें 6-एयरबैग्स, एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईएससी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स और पार्किंग कैमरा जैसे फीचर भी हैं।

इंजन
हुंडई की Tucson Facelift में बीएस6 कम्प्लायंट 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन हैं। पेट्रोल इंजन 151 bhp की पावर 192 Nm टॉर्क, जबकि डीजल इंजन 84 bhp की पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios