Asianet News HindiAsianet News Hindi

Kia की इस नई कार ने मचाई धूम, एक दिन में 1400 से ज्यादा हुई बुकिंग

साउथ कोरिया की कार ब्रांड KIA मोटर्स भारत में अपनी दूसरी कार kia Carnival को जल्द ही लॉन्च करने वाली है Carnival एक लग्जरी MPV होगी जिसे 2020 में  ऑटो एक्सपो में लॉन्च लिया जाएगा

Kia carnival sets new record before launching in India 1400 units booked in one day kpm
Author
New Delhi, First Published Jan 24, 2020, 12:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: साउथ कोरिया की कार ब्रांड KIA मोटर्स भारत में अपनी दूसरी कार kia Carnival को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। Carnival एक लग्जरी MPV होगी जिसे 2020 में  ऑटो एक्सपो में लॉन्च लिया जाएगा। लेकिन लॉन्च होने से पहले इस कार को करीब 1,410 कार की बुकिंग मिल चुकी हैं। इससे पता चलता है की भारत में लग्जरी  MPV की काफी डिमांड है। आपको बता दें कि कार की बुकिंग महज 1 लाख रुपये में 21 जनवरी को शुरू की गई हैं।

Kia Carnival को  भारत में सात,आठ और नौ सीटर विकल्प के साथ कुल तीन ट्रिम Premium, Prestige and Limousine में लॉन्च किया गया है। Carnival में सीटों के लिए कई तरह के विकल्प मौजूद होंगे, जिसमें 7-सीटर वाले मॉडल में मिडल रॉ में ‘लक्जरी वीआईपी’ सीटों के साथ कैप्टन सीटों का विकल्प दिया जाएगा। वहीं 8 सीटों वाला मॉडल चार कैप्टन सीटों के साथ आएगा, जबकि 9 सीटों वाले मॉडल में छह कैप्टन सीटें दी जाएंगी।

रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बुकिंग इस कार के टॉप स्पेक Limousine को मिली हैं। अब तक हुई कुल बुकिंग में से 64 फीसदी बुकिंग कार के टॉप वेरिएंट Limousine की हुई है। 

Carnival के फीचर्स

कार्निवल का टॉप वैरिएंट Limousine केवल 7-सीटर के रूप में उपलब्ध होगा।  इसके अलावा कार्निवल में तीन-जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड स्लाइडिंग रियर डोर, हरमन कार्डन 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, वेंटिलेशन के साथ 10-वे एडजस्टेबल पावर्ड ड्राइवर सीट, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

भारत में किआ कार्निवल को 2.2-लीटर BS6 डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। जो 200hp की पावर और 440Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। कार में मिलने वाले डीजल इंजन को 8-स्पीड ‘स्पोर्ट्समैटिक’ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios