Asianet News Hindi

Kia Motors भारत में लॉन्च करेगी 7 सीटर MPV, जानें किन कारों से होगा मुकाबला

किआ मोटर्स (Kia Motors) जल्द ही भारत में अपनी सस्ती मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) लॉन्च करने जा रही है। इसका कोडनेम Kia KY रखा गया है। यह कार 6 और 7 सीट के ऑप्शन में आ सकती है।

Kia Motors to launch kia ky 7 seater mpv in India, know features MJA
Author
New Delhi, First Published Jan 4, 2021, 4:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। किआ मोटर्स (Kia Motors) जल्द ही भारत में अपनी सस्ती मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) लॉन्च करने जा रही है। इसका कोडनेम Kia KY रखा गया है। यह कार 6 और 7 सीट के ऑप्शन में आ सकती है। भारत में इस कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) से हो सकता है। हाल ही में किआ की इस नई कार की झलक देखने को मिली है। 

सीट और स्पेस
किआ मोटर्स (Kia Motors) की इस मिड साइज एमपीवी को किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) वाले प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है। इसकी डिजाइन किआ सेल्टॉस से मिलती-जुलती होगी। भारत में ऑल न्यू हुंडई क्रेटा (All New Hyundai Creta) को भी इसी प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है। किआ मोटर्स की यह एमपीवी बेहद मजबूत होगी। कंपनी इस कार में ज्यादा स्पेस रखना चाह रही है, ताकि लोगों को दिक्कत नहीं हो। माना जा रहा है कि किआ मोटर्स अपनी नई एमपीवी को 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन के साथ लॉन्च कर सकती है। 6 सीटर मॉडल में मिडल रो कैप्टन सीट के साथ और 7 सीटर बेंच टाइप सीट के साथ होगी। साथ ही, यह फ्लैक्सिबल सीटिंग ऑप्शन और फोल्डेबल फीचर के साथ होगी।

इंजन और पावर
किआ मोटर्स (Kia Motors) की इस नई एमपीवी Kia KY में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेडेट पेट्रोल इंजन होगा। यह 113bhp की पावर और 144Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके साथ ही इस कार को 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। यह 113bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। किआ केवाई (Kia KY) को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है।

फीचर्स और कीमत
किआ मोटर्स (Kia Motors) की इस नई एमपीवी में सेल्टॉस जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इनमें स्मार्ट कनेक्टिविटी वाला लार्ज टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी, रियर पार्किंग कैमरा, सीट बेल्ट रिमाइंडर, एयरबैग्स सहित कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हो सकते हैं। माना जा रहा है कि Kia KY 7 Seater को भारत में 11 लाख रुपए से लेकर 18 लाख रुपए तक की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस कार को साल 2022 के शुरुआती महीने में भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios