Asianet News HindiAsianet News Hindi

Kia Seltos जनवरी से होगी महंगी, इनके लिए लागू होगी नई कीमत

Kia ने देश भर के डीलरों इसके बारे में सूचित किया है Kia Seltos की कीमत वर्तमान में  9.69 लाख से 16.99 लाख (एक्स-शोरूम इंडिया) के बीच है

kia seltos to get price hike from January kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 23, 2019, 4:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: Kia Motors इंडिया ने 1 जनवरी, 2020 से अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Seltos के कीमतों में वृद्धि करेगी। Kia ने देश भर के डीलरों इसके बारे में सूचित किया है। Kia Seltos की कीमत वर्तमान में  9.69 लाख से 16.99 लाख (एक्स-शोरूम इंडिया) के बीच है। बता दें कि जिन ग्राहकों को 31 दिसंबर, 2019 से पहले seltos की  डिलीवरी होनी थी उन्हें इस बढ़ी हुई कीमत से कोई फर्क नही पड़ेगा। हालांकि, जो ग्राहक सेल्टोस बुक कर चुके हैं और उन्हें  इसकी डिलीवरी अगले साल होने वाली हैं, उन्हें बढ़ी हुई कीमत के हिसाब से भुगतान करना होगा।

80,000 कार की हो चुकी है बुकिंग

Kia Seltos ने इस साल अगस्त में लॉन्च के बाद से धमाकेदार शुरुआत की थी और कंपनी ने अपने इस एसयूवी के लिए 80,000 कार की बुकिंग की थी। अपने बेहतरीन डिजाइन और आकर्षक कीमत की वजह से Kia Motor भारत में पांचवी सबसे बड़ा कार निर्माता बन गई है। Kia के मॉडल का उत्पादन भारत में आंध्र प्रदेश के अनंतपुर फैक्ट्री में किया जाता है और इसे कई बाजारों में निर्यात किया जाता है।

दो वैरिएंट में है Kia Seltos

बता दें कि कंपनी ने कीमत में वृद्धि को छोड़कर कार में कोई बदलाव नहीं किए हैं। Kia Seltos को 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ-साथ 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर के साथ पेश किया गया है। इसके सभी इंजन बीएस 6 कंप्लेंट हैं। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, आईवीटी ऑटोमैटिक, सीवीटी और 7-स्पीड डीसीटी शामिल हैं। Kia Seltos को दो वैरिएंट लॉन्च किया गया है - टेक लाइन और जीटी लाइन।

दूसरी कार पेश करने की तैयारी

सेल्टोस से आगे बढ़ते हुए, किआ इंडिया अब भारत में अपनी दूसरी कार पेश करने के लिए कमर कस रही है जिसका नाम Carnival MPV होगा। इसके अलावा kia और भी नए मॉडल को भारत में लॉन्च कर सकती है जो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, महिंद्रा एक्सयूवी 500, और आगामी टाटा ग्रेविटास को टक्कर देगी। Kia Carnival के 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios