Asianet News Hindi

Lyft ने लांच की नई इलेक्ट्रिक साइकल, सिंगल चार्ज में 96 KM चलेगी, पेंटिग में है खास बात

साइकल में फ्रंट और बैक में LED लाइट लगाई गई है। साइकल में चमकने वाला पेंट किया गया है जिसका फायदा चलाने वाले को रात में मिलेगा।

Lyft launches new electric cycle will run 96 KM in single charge pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 4, 2021, 6:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क. अमेरिका की बाइक बनाने वाली कंपनी Lyft ने एक नई इलेक्ट्रिक साइकल लांच की है। इस साइकल की खास बात इसकी दमदार बैटरी है। इसे सिंगल चार्ज में 96.5 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें 500 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की स्पीड कितनी है इस बारे में अभी कंपनी के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी पढ़ें- 3 करोड़ खर्च कर भारत ने Mehul Choksi को लेने भेजा था स्पेशल जेट, सेलिब्रिटी करते हैं इस शानदार प्लेन में सफर

लाइट भी लगी है
साइकल में फ्रंट और बैक में LED लाइट लगाई गई है। साइकल में चमकने वाला पेंट किया गया है जिसका फायदा चलाने वाले को रात में मिलेगा। अंधेरे में यह पेंट चमकता रहेगा। सेफ्टी के हिसाब से यह पेंट लगाया गया है। पिछले पहिए में हाइड्रॉलिक्स सॉलिड डिस्क ब्रेक लगा है, सेंसर भी लगाया गया है। कंपनी के अनुसार इसके जरिए साइकल को मेंटेन रखने में आसानी होगी।

इसे भी पढ़ें- अपने भाई मुकेश अंबानी से इतनी सस्ती गाड़ी चलाते हैं अनिल अंबानी, गैराज में हैं ये शानदार कारें

रेंट पर ले सकते हैं
Lyft अमेरिका में बाइक शेयरिंग प्लेटफॉर्म चलाती है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए लोग इलेक्ट्रिक साइकल, मोपेड या बाइक को कुछ समय के लिए रेंट पर ले सकते हैं। दुनिया भर में इस तरह की सर्विस की डिमांड बढ़ते जा रही है। डिज़ाइन की बात करें तो इसे पारंपरिक साइकल जैसा रखा गया है लेकिन ये ज्यादा आकर्षक दिखाई देती है। खास बात ये है कि बैटरी और केबल को साइकल को फ्रेम के अंदर ही फिट किया गया है बाहर से वायर और बैटरी बाहर दिखाई नहीं देती हैं। इसकी जानकारी Lyft ने शेयर की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios